इस्‍लामिक धर्मगुरु जाकिर नाईक की संस्‍था के अधिकारियों से ED ने की पूछताछ

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज धन शोधन जांच के सिलसिले में विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक की अध्यक्षता वाले एनजीओ ‘आईआरएफ’ के अधिकारियों से पूछताछ की. एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ (आईआरएफ) के प्रतिनिधियों को पिछले सप्ताह तलब किया था और अब जांच अधिकारी बयान दर्ज करेंगे. उन्‍होंने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 24, 2017 6:58 PM

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज धन शोधन जांच के सिलसिले में विवादित इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक की अध्यक्षता वाले एनजीओ ‘आईआरएफ’ के अधिकारियों से पूछताछ की. एजेंसी के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने ‘इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन’ (आईआरएफ) के प्रतिनिधियों को पिछले सप्ताह तलब किया था और अब जांच अधिकारी बयान दर्ज करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि जांच अधिकारी द्वारा मांगे गये दस्तावेजों की भी जांच की जाएगी. इससे पहले, ईडी ने उसके सामने गवाही के लिए नाइक और आईआरएफ को सम्मन जारी किया था. एजेंसी ने गैरकानूनी क्रियाकलाप रोकथाम कानून के तहत एनआईए की शिकायत पर संज्ञान लेने के बाद धन शोधन रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत एक मामला दर्ज किया था.

ईडी आरोपियों द्वारा अवैध धन के शोधन के आरोपों पर गौर कर रहा है. एजेंसी ने ‘संदेहपूर्ण’ बैंकिंग लेनदेन दिखाने वाले कुछ दस्तावेजों की पहले ही जांच कर ली है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पिछले महीने 51 वर्षीय नाइक के खिलाफ धार्मिक समूहों के बीच कथित रूप से वैमनस्यता पैदा करने के लिए आतंक रोधी कानूनों के तहत एक मामला दर्ज किया था.

Next Article

Exit mobile version