थाई नरेश का निधन: राष्ट्रपति ने युवराज को पत्र लिखकर शोक जताया

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने थाईलैंड के युवराज महा वाजीरालोंगकोर्ण को पत्र लिखकर नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के निधन पर शोक जताया. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘भारत ने अपना करीबी मित्र खो दिया और वह भारत गणराज्य तथा थाईलैंड की राजशाही के बीच करीब संबंधों को मजबूत करने में नरेश के निजी योगदान को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 15, 2016 8:24 AM

नयी दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने थाईलैंड के युवराज महा वाजीरालोंगकोर्ण को पत्र लिखकर नरेश भूमिबोल अदुल्यादेज के निधन पर शोक जताया. उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘भारत ने अपना करीबी मित्र खो दिया और वह भारत गणराज्य तथा थाईलैंड की राजशाही के बीच करीब संबंधों को मजबूत करने में नरेश के निजी योगदान को हमेशा अहम मानेगा.” मुखर्जी ने कहा कि वह नरेश के कल शाम निधन की खबर सुनकर बहुत दुखी हैं.

उन्होंने शोक संदेश में लिखा कि उनके निधन पर थाईलैंड और विश्व ने बुद्धिमान एवं समर्पित राष्ट्रीय नेता खो दिया। उन्होंने आधुनिक थाईलैंड को बनाने और दुनियाभर के मैत्रीपूर्ण देशों के साथ अपने संबंध मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई. मुखर्जी ने कहा कि अपने 70 साल के शासन में नरेश अदुल्यादेज ने थाईलैंड की जनता का दया और शिष्टता से मार्गदर्शन किया.

Next Article

Exit mobile version