जीएसटी पर चर्चा के लिए सोनिया से मिले वेंकैया

नयी दिल्ली : आज संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने जीएसटी बिल पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बिल को पास कराना जरूरी है और अगर इसके लिए जरूरी हुआ तो संसद का सत्र जल्दी भी बुलाया जा सकता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 7, 2016 11:59 AM

नयी दिल्ली : आज संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने जीएसटी बिल पर चर्चा के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस बिल को पास कराना जरूरी है और अगर इसके लिए जरूरी हुआ तो संसद का सत्र जल्दी भी बुलाया जा सकता है.

गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र में ही इस बिल को पास होना था, लेकिन नेशनल हेराल्ड में सोनिया-राहुल की पेशी के मुद्दे को लेकर कांग्रेस ने संसद नहीं चलने दिया, जिसके कारण यह बिल एक बार फिर अटक गया.जीएसटी बिल को पास कराना सरकार की प्राथमिकता है, लेकिन राज्यसभा में बहुमत ना होने और विपक्ष का सहयोग ना मिलने के कारण अबतक सरकार इस बिल को पास कराने में सफल नहीं हो पायी है.
शीतकालीन सत्र के दौरान भले ही कांग्रेस ने आक्रामक तेवर अपना रखा था, लेकिन जीएसटी बिल को पास कराने के लिए नरेंद्र मोदी ने अपने तेवर काफी नरम किये और सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह को चाय पर भी बुलाया, बावजूद इसके मोदी को सोनिया का साथ नहीं मिला.

Next Article

Exit mobile version