नए साल के जश्न पर मुंबई पुलिस की होगी पैनी नजर

मुंबई : मुंबई पुलिस का कहना है कि नए साल के जश्न को देखते हुए उसका ध्यान मुख्यत: आतंकवाद रोधी अभियानों पर है और इसी के मद्देनजर उसने किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए त्रिआयामी नीति तैयार की है. पुलिस उपायुक्त :अन्वेषण: धनंजय कुलकर्णी ने कहा, ‘‘नए साल का जश्न मनाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2015 11:58 AM

मुंबई : मुंबई पुलिस का कहना है कि नए साल के जश्न को देखते हुए उसका ध्यान मुख्यत: आतंकवाद रोधी अभियानों पर है और इसी के मद्देनजर उसने किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए त्रिआयामी नीति तैयार की है. पुलिस उपायुक्त :अन्वेषण: धनंजय कुलकर्णी ने कहा, ‘‘नए साल का जश्न मनाने के लिए बडी संख्या में मुंबईकर गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, चौपाटी जैसे अन्य सार्वजनिक स्थलों पर एकजुट होते हैं.

इन जगहों पर हमने पुलिस तैनात की है.” उन्होंने बताया कि पूरा ध्यान महिलाओं की सुरक्षा, शराब पीकर वाहन चलाने और आतंकवादी गतिविधियों पर होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता दे रहे हैं और इसके लिए हर पुलिस थाने मंे छेडछाड रोधी दस्ते बनाए गए हैं जो सिविल ड्रेस में होंगे और शरारती तत्वों पर नजर रखते हुए नियमित रुप से सार्वजनिक जगहों पर गश्त करेंगे.” डीसीपी ने कहा, ‘‘शहर में कई दुर्घटनाएं 31 दिसंबर की जश्न की रात में होती हैं.

इस तरह की दुर्घटनाओं को रोकने के लिए हम विभिन्न जगहों पर नाकाबंदी करेंगे. शराब पीकर गाडी चलाने वालों की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.” उन्होंने कहा, ‘‘हमारा ध्यान आतंकवाद रोधी अभियानों पर है. मुंबई हमेशा से आतंकवादियों के निशाने पर रही है. इसी के मद्देनजर हमने इस साल समुद्र में नौका पर होने वाली पार्टी की इजाजत नहीं दी है. पुलिस बल रात में समुद्र के पास गश्त करेंगे और संभावित आतंकवादी गतिविधियों के मद्देनजर निगरानी करंेगे।” एक प्रश्न के जवाब में कुलकर्णी ने कहा कि हालांकि किसी भी तरह की आतंकवादी गतिविधियों की सूचना नहीं है लेकिन त्योहारी मौसम के कारण हमें सचेत रहना होगा.

Next Article

Exit mobile version