प्रशांत भूषण ने अन्ना को बताया केजरीवाल के जनलोकपाल का सच

नयी दिल्ली : अरविंद केजरीवाल सरकार के जनलोकपाल विधेयक के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए आम आदमी पार्टी आप के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने आज वयोवृद्ध कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात की. इस सप्ताह केे शुरू में ‘आप’ नेताओं ने भी अन्ना हजारे से मुलाकात की थी. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और स्वराज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 3, 2015 2:36 PM

नयी दिल्ली : अरविंद केजरीवाल सरकार के जनलोकपाल विधेयक के खिलाफ लड़ाई को तेज करते हुए आम आदमी पार्टी आप के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने आज वयोवृद्ध कार्यकर्ता अन्ना हजारे से मुलाकात की. इस सप्ताह केे शुरू में ‘आप’ नेताओं ने भी अन्ना हजारे से मुलाकात की थी. सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और स्वराज अभियान से जुड़े प्रशांत भूषण तथा योगन्द्र यादव इस मुद्दे को लेकर अन्ना हजारे को अपने पक्ष में करने के लिए प्रयासरत हैं.

अन्ना हजारे पहले ही प्रस्तावित कानून के प्रति समर्थन जता चुके हैं जिसे दिल्ली सरकार की ओर से विधानसभा में पेश किया जा चुका है. प्रशांत भूषण ने हजारे से रालेगण सिद्धि स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. 2011 के भ्रष्टाचार विरोधी जनलोकपाल अभियान इंडिया अगेंस्ट करप्शन फोरम मे दोनों एक साथ हुआ करते थे. भूषण का कहना है कि वर्तमान विधेयक 2014 में पेश किये गए विधेयक का कमजोर रुप है. इसमें लोकपाल की नियुक्ति, उसे पद से हटाने और क्षेत्राधिकार सहित कई प्रावधानों को कमजोर कर दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version