बिसहडा मामला : राजनीति तेज, आरोपी के पिता के साथ तस्वीरों में दिखे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा

लखनऊ : दादरी कांड को लेकर भाजपा की मुश्‍किलें बढ़ती जा रही हैं. शनिवार को दादरी हिंसा के दोनों मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें से एक आरोपी विशाल राणा है जो भाजपा नेता बताया जा रहा है. मीडिया में ऐसी खबरें आ रहा है कि विशाल के पिता संजय राणा दो दशक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 4, 2015 8:23 AM

लखनऊ : दादरी कांड को लेकर भाजपा की मुश्‍किलें बढ़ती जा रही हैं. शनिवार को दादरी हिंसा के दोनों मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें से एक आरोपी विशाल राणा है जो भाजपा नेता बताया जा रहा है. मीडिया में ऐसी खबरें आ रहा है कि विशाल के पिता संजय राणा दो दशक से भाजपा नेता हैं. वहीं मीडिया में एक फोटो जारी हुई है जिसमें संजय राणा के साथ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा दिख रहे हैं. उल्लेखनीय है कि महेश शर्मा ने शुक्रवार को पीडित परिवार से मुलाकात की थी जिसके बाद उन्होंने कहा था कि यह घटना महज एक हादसा था. यह प्रायोजित नहीं था. इससे पहले भी महेश शर्मा मामले को लेकर बयान दे चुके हैं जिसपर विवाद हुआ. इधर, दादरी कांड को लेकर राजनीति जारी है. शनिवार को भी बिसहडा गांव में नेताओं का जमवाड़ा लगा रहा है.

अखिलेश आज मिलेंगे पीडित परिवार से

राज्य सरकार ने पीडित परिवार को 20 लाख का मुआवजा देने का एलान किया है.वहीं खबर है कि आज यानी रविवार को कांग्रेस नेता निर्मल खत्री यहां पहुंचेंगे और पीडित परिवार से मुलाकात करेंगे.इधर,इखलाक का परिवार देर रात लखनऊ पहुंच चुका है जहां आज उनकी मुलाकात सूबे के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव से होगी.शुक्रवार को एक कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने इस घटना का उल्लेख करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला किया था और इसे पिंक क्रांति का नतीजा बताया था. उन्होंने कहा था कि पिंक रेवल्यूशन वाले सत्ता पर काबिज हैं अत: ऐसी घटना होनी ही थी. शुक्रवार को ही ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लगे ग्रेटर नोएडा के दादरी में कथित रूप से बीफ खाने पर पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिए गए एक व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की.

केजरीवाल और राहुल गांधी ने शनिवार को की मुलाकात
शनिवार को आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली में मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस उपाध्‍यक्ष बिसहडा गांव पहुंचे और पीडित परिवार से मिले. हालांकि केजरीवाल को यहां लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा के बिसहडा गांव का दौरा किया और उस व्यक्ति के परिवार से मुलाकात की, जिसकी कथित तौर पर गौमांस खाने पर भीड ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. इस मौके पर राहुल ने नफरत की राजनीति को खारिज किया. राहुल ने ट्वीट किया, ‘‘हमारे अपने लोगों के बीच नफरत से भारत कमजोर होता है. हमें साथ खडे रहना और नफरत फैलाने वालों से लडना होगा.’ राहुल ने कहा, ‘‘यह देखकर बहुत दुखी हूं कि जो विश्वास और सद्भाव दशकों से बना था, वो नफरत की राजनीति के कारण खत्म हो गया।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम बिसहडा गांव में लोगों की सद्भाव बनाए रखने की इच्छा से अभिभूत हैं. इस भावना से ही देश को मुश्किल समय से बाहर निकलने में मदद मिलेगी.’ कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह दादरी की घटना पर ‘चुप्पी’ तोडें और इसकी निंदा करें.

क्या है मामला

28 सितंबर को गौमांस खाने की अफवाह के बाद अखलाक की पीट पीटकर हत्या कर दी गई थी. अखलाक का छोटा बेटा दानिश भीड के हमले में गंभीर रुप से घायल हुआ. इस परिवार पर बीफ पकाने को लेकर हमला किया गया था. इस घटना के बाद नेताओं की ओर से कई विवादित बयान अबतक आ चुके हैं और मामले पर राजनीति काफी गर्म है.

Next Article

Exit mobile version