कैबिनेट सचिव प्रदीप कुमार सिन्‍हा ने पदभार संभाला

नयी दिल्ली : वरिष्ठ आइएएस अधिकारी प्रदीप कुमार सिन्हा ने आज कैबिनेट सचिव का पदभार संभाला. उन्होंने अजीत सेठ का स्थान लिया है जो चार साल के बाद इस पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. उत्तर प्रदेश संवर्ग के 1977 बैच के आइएएस अधिकारी सिन्हा इस नयी जिम्मेदारी से पहले विद्युत सचिव थे. उससे पहले वह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2015 12:22 AM

नयी दिल्ली : वरिष्ठ आइएएस अधिकारी प्रदीप कुमार सिन्हा ने आज कैबिनेट सचिव का पदभार संभाला. उन्होंने अजीत सेठ का स्थान लिया है जो चार साल के बाद इस पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. उत्तर प्रदेश संवर्ग के 1977 बैच के आइएएस अधिकारी सिन्हा इस नयी जिम्मेदारी से पहले विद्युत सचिव थे. उससे पहले वह केंद्र और राज्यों में कई महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं. वर्ष 1974 बैच के अधिकारी सेठ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गर्मजोशी से विदाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

मोदी ने ट्वीट किया, ‘चार दशक के उत्कृष्ट करियर के बाद कैबिनेट सचिव श्री अजीत सेठ आज सेवानिवृत्त हुए. जीवन में नये चरण के लिए उन्हें शुभकामनाएं.’

सेठ 14 जून, 2011 को कैबिनेट सचिव बने थे और उनका कार्यकाल जून, 2013 तक था. संप्रग सरकार ने एक साल के लिए उनका कार्यकाल बढा दिया.

बाद में मोदी सरकार ने जून में उन्हें छह माह का विस्तार दिया. वह 13 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने वाले थे. उन्हें और छह माह का विस्तार दिया गया और वह अवधि आज खत्म हो गयी. वह भी उत्तर प्रदेश संवर्ग से हैं. प्रधानमंत्री ने स्वच्छता पर सेठ की पहल की सराहना की.

Next Article

Exit mobile version