परदेस में नरेंद्र मोदी के स्कैम इंडिया वाले बयान के कारण राज्यसभा में हंगामा, नहीं चला सदन

नयी दिल्ली : आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे के दौरान कांग्रेस पर किये गये हमलों पर जोरदार हंगामा हुआ. इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस नेनियम 267 के तहत इसपर चर्चा कराने की मांग की हालांकि उपसभापति ने इस मुद्दे पर चर्चा से इनकार कर दिया. कांग्रेस सांसद व विपक्ष के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 28, 2015 11:46 AM

नयी दिल्ली : आज राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे के दौरान कांग्रेस पर किये गये हमलों पर जोरदार हंगामा हुआ. इस मुद्दे को उठाते हुए कांग्रेस नेनियम 267 के तहत इसपर चर्चा कराने की मांग की हालांकि उपसभापति ने इस मुद्दे पर चर्चा से इनकार कर दिया. कांग्रेस सांसद व विपक्ष के उपनेताआनंद शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विदेश दौरे के दौरान कांग्रेस पर जो आरोप लगाये हैं उसपर सदन में चर्चा होनी चाहिए. कांग्रेस सांसदों ने सदन में ‘पीएम होश में आओं’ के नारे लगाये जिसके बाद हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

आनंद शर्मा ने कहा कि टोरंटो में पीएम ने कहा कि भारत में इससे पहले स्कैम इंडिया चल रहा था लेकिन अब स्किल इंडिया का प्रचलन हो गया है. पीएम ने यह भी कहा कि हम 60 साल की गंदगी देश से साफ कर रहे हैं. यह हमारे देश का अपमान है. यह बयान देना पंडित जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी जैसे प्रधानमंत्री का अपमान है. हम परमाणु शक्ति हैं. हम चांद पर पहुंच चुके हैं और पीएम का इस प्रकार से विदेश में जाकर बयान देना भारत की गरिमा को धक्का पहुंचाने की तर‍ह है. मोदी ने देश के बाहर पीएम की गरिमा को ठेस पहुंचायी है.

आनंद शर्मा ने कहा कि विदेश में नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री के रूप में जाते हैं न कि भाजपा के प्रतिनिधि के रूप में. उन्हें भारत की अच्छी छवि विदेशों में पेश करनी चाहिए. इस ममाले पर जदयू सांसद शरद यादव ने कहा कि इस देश में जितनी भी पार्टी है सबकि सोच एक नहीं है लेकिन देश के बाहर हम एक हैं. इस दौरान शरद यादव ने विनय कटियार के शोर मचाने पर टिप्पणी की, जिसका जवाब केंद्रीय मंत्री मुख्‍मार अब्बास नकवी ने दिया. उन्होंने कहा कि शरद जी आप जैसे वरिष्‍ठ नेता से ऐसी टिप्पणी की उम्मीद नहीं थी. कांग्रेस ने कुकर्म किया है.

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि विदेश जाकर पीएम का इस तरह से बयान देना ठीक नहीं है. वहीं वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि यदि सदन में चर्चा हुई तो 60 साल के भ्रष्‍टाचार पर चर्चा होगी.

Next Article

Exit mobile version