वीरता पुरस्कार से सम्मानित कमांडिंग ऑफिसर आतंकी मुठभेड में शहीद

श्रीनगर: इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीरता पदक पाने वाले एक सैन्य अधिकारी समेत दो सुरक्षाकर्मी जम्मूकश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड में शहीद हो गए जबकि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के भी दो आतंकवादी मारे गए. सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि यहां से करीब 36 किलोमीटर दूर त्रल के मिंडोरा गांव में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2015 6:57 PM

श्रीनगर: इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर वीरता पदक पाने वाले एक सैन्य अधिकारी समेत दो सुरक्षाकर्मी जम्मूकश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड में शहीद हो गए जबकि हिज्बुल मुजाहिद्दीन के भी दो आतंकवादी मारे गए.

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि यहां से करीब 36 किलोमीटर दूर त्रल के मिंडोरा गांव में मुठभेड में 42 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल एम एम राय और एक पुलिसकर्मी शहीद हो गए.उन्होंने बताया कि अभियान में दो आतंकवादी भी मारे गए जो उसी इलाके के थे. मुठभेड में एक सैनिक घायल हो गया.

प्रवक्ता ने बताया कि कर्नल राय गणतंत्र दिवस पर वीरता पदक से पुरस्कृत किए जाने वाले सेैन्यकर्मियों में शामिल थे. उन्हें पिछले साल दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड में उनकी भूमिका को लेकर युद्ध सेवा पदक से पुरस्कृत किया गया.

दरसअल पुलिस को ऐसी खबर मिली थी कि एक स्थानीय हिज्बुल आतंकवादी अपने अन्य साथियों के साथ आया है. पुलिस ने राष्ट्रीय राइफल्स की मदद से तलाशी अभियान शुरु किया जिसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड छिड गयी.

पुलिस के अनुसार मुठभेड में मारे गए आतंकवादियों की पहचान मिंडोरा निवासी आदिल खान और शिराज डार के रुप में हुई है. वे हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुडे थे.

मुठभेड स्थल से हथियार और गोला-बारुद बरामद किए गए.

Next Article

Exit mobile version