प्रधानमंत्री आज शाम सचिवों के साथ करेंगे ”चाय पर चर्चा”

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम केंद्र सरकार के सभी सचिवों के साथ चाय पर चार्चा करेंगे. इस मुलाकात के दौरान वे सचिवों से अब तक किए गए कामों की समीक्षा करेंगे साथ ही वे आगे के कामों के लिए उठाये जा रहे कदमों पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2014 10:28 AM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम केंद्र सरकार के सभी सचिवों के साथ चाय पर चार्चा करेंगे. इस मुलाकात के दौरान वे सचिवों से अब तक किए गए कामों की समीक्षा करेंगे साथ ही वे आगे के कामों के लिए उठाये जा रहे कदमों पर चर्चा करेंगे.

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री बनने के नौ दिनों के बाद वे भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं विभागों के सचिवों एवं वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने नौकरशाहों से कहा था कि वे ऐसे पुराने नियमों एवं प्रक्रियाओं को छोड़ें, जिससे प्रशासन प्रभावित होता है.

देश के बेहतर भविष्य के निर्माण के लिए नौकरशाहों की प्रतिबद्धता एवं दक्षता में पूरा भरोसा जताते हुए मोदी ने उनसे कहा था कि वे प्रशासनिक नियमों एवं प्रक्रियाओं को आसान बनाएं, ताकि वे जनहितैषी बन सकें.

नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों के साथ भी समीक्षा बैठक करके काम की जानकारी लेते रहते हैं. उनके इस कार्य से प्रशासनिक पादर्शिता बढ़ती है जिसके कारण जनता की नजर में उनकी छवि और निखरती जा रही है.

Next Article

Exit mobile version