अब रॉ अधिकारियों पर लग रहे हैं भ्रष्टाचार के आरोप

नयी दिल्लीः भ्रष्टाचार के आरोप में अब रॉ के अधिकारी भी शामिल होने लगे हैं. सीबीआई ने रॉ के लिए टेंट खरीदने में हुई गड़बड़ी की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में टेंट की आपूर्ति करने वाले कंपनी निदेशक समेत कैबिनेट सचिवालय और रॉ के कई वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किये. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2014 8:33 PM

नयी दिल्लीः भ्रष्टाचार के आरोप में अब रॉ के अधिकारी भी शामिल होने लगे हैं. सीबीआई ने रॉ के लिए टेंट खरीदने में हुई गड़बड़ी की जांच शुरू कर दी है. इस मामले में टेंट की आपूर्ति करने वाले कंपनी निदेशक समेत कैबिनेट सचिवालय और रॉ के कई वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज किये. इसके साथ ही सीबीआई ने कई प्रमुख स्थानों पर छापे मारे है.

एफाइआर के अनुसार चीन की सीमा पर निगरानी के लिए करोड़ो रूपये के टेंट खरीदे गये थे. इसे खरीदने की जिम्मेदारी स्पेशल फ्रंटियर फोर्स (एसएफएफ) को दी गयी थी जो रॉ के अंतर्गत आता है. इस पर आरोप लगा है कि इन्होंने किसी खास कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए टेंटे की खरीद में हेर फेर की है. गौरतलब है कि रॉ विदेशों में खुफिया जानकारी जुटाने वाले देश की सबसे बड़ी एजेंसी है, जो सीधे कैबिनेट सचिवालय के दिशानिर्देश पर काम करती है.प्राप्त जानकारी के अनुसार चार साल में टेंट की खरीद में 22 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है.

Next Article

Exit mobile version