रविवार से जनता के लिए खोल दिया जाएगा जॉर्ज फर्नांडीस की याद में बनाया गया स्मारक

मेंगलुरु : दिवंगत केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस की उपलब्धियों की याद में बनाये गये स्मारक को यहां बेजई गिरजाघर परिसर में रविवार को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा. बेजई के पादरी फादर विल्सन विटस डिसूजा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि फर्नांडीज की याद में बेजाई गिरजाघर की पहल के तहत उनके जन्मस्थल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 10:29 PM

मेंगलुरु : दिवंगत केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीस की उपलब्धियों की याद में बनाये गये स्मारक को यहां बेजई गिरजाघर परिसर में रविवार को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा. बेजई के पादरी फादर विल्सन विटस डिसूजा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि फर्नांडीज की याद में बेजाई गिरजाघर की पहल के तहत उनके जन्मस्थल में एक समाधि बनायी गयी है.

डिसूजा ने कहा कि मेंगलुरु के बेटे फर्नांडीस देश के महान नेताओं में से एक थे. उन्होंने कहा कि फर्नांडीस को लोकतंत्र में दृढ़ विश्वास था और इसके लिए उनके मन में बहुत सम्मान था. उन्होंने देश की प्रगति के लिए अथक कार्य किया. फर्नांडीस नौ बार लोकसभा और एक बार राज्यसभा सदस्य चुने गये थे. फर्नांडीज की समाधि उनके धार्मिक रिवाजों के अनुसार उनकी कब्र पर बनायी गयी है.

पादरी ने कहा कि यह स्मारक बनाने का मकसद सभी के दिल और दिमाग में फर्नांडीस की याद को अमर बनाना है. इस स्मारक को आमजन के लिए खोले जाने के अवसर पर पूर्व विधायक जेआर लोबो और विधायक वेदव्यास कामत समेत कई नेता एवं गणमान्य हस्तियां मौजूद रहेंगी. फर्नांडीस का जन्म 1930 में बेजई में हुआ था.

Next Article

Exit mobile version