यूनीसेफ और इग्नू मिलकर उभरते पत्रकारों के लिए बाल अधिकारों पर पाठ्यक्रम तैयार करेंगे

नयी दिल्ली : यूनीसेफ इग्नू के साथ मिलकर उभरते पत्रकारों के लिए बाल अधिकारों पर मुक्त शिक्षा संसाधन पाठ्यक्रम तैयार कर रहा है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पंद्रह से अधिक प्रतिष्ठित सरकारी और निजी संस्थानों के अकादमिक विद्वानों ने नया पाठ्यक्रम तैयार करने और उभरते एवं श्रमजीवी पत्रकारों में नया परिप्रेक्ष्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 15, 2019 10:00 PM

नयी दिल्ली : यूनीसेफ इग्नू के साथ मिलकर उभरते पत्रकारों के लिए बाल अधिकारों पर मुक्त शिक्षा संसाधन पाठ्यक्रम तैयार कर रहा है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

पंद्रह से अधिक प्रतिष्ठित सरकारी और निजी संस्थानों के अकादमिक विद्वानों ने नया पाठ्यक्रम तैयार करने और उभरते एवं श्रमजीवी पत्रकारों में नया परिप्रेक्ष्य डालने के लिए बाल अधिकारों पर केंद्रित कार्यशाला में हिस्सा लिया.

इग्नू के पत्रकारिता विद्यालय के शंभू नाथ सिंह ने कहा, जनसंचार एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में महज चंद ऐसे संस्थान हैं जो मीडिया एवं बाल अधिकार पर कोर्स या कार्यक्रम की पढ़ाई कराते हैं. इस परिदृश्य में अकादमिक जगत और संबंधित पक्षों द्वारा इस क्षेत्र में कोर्स शुरू करने के लिए प्रेरक कदम उठाने की जरूरत है.

उन्होंने कहा, इग्नू-यूनीसेफ द्वारा शुरू किये गये इस कोर्स को उभरते और श्रमजीवी पत्रकारों के लिए मीडिया में सर्टिफिकेट कोर्स, कार्यकारी कोर्स और वर्तमान पूर्णकालिक पाठ्यक्रम के भाग के रूप में ढाला जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version