नवापुर रैली: अमित शाह ने राहुल गांधी को अनुच्छेद 370 बहाल करने की दी चुनौती

नवापुर (महाराष्ट्र) : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी. नंदूरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2019 2:21 PM

नवापुर (महाराष्ट्र) : केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दी कि वह यह घोषणा करें कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी.

नंदूरबार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने विशाल जनमत से दूसरी बार सत्ता में आने के बाद पहला काम अनुच्छेद 370 को खत्म करने का किया है. यह अनुच्छेद जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देता था. उन्होंने कहा कि विशेष प्रावधानों की वजह से पाकिस्तान ने राज्य में आतंकवाद को भड़काया जिसमें 40 हजार से ज्यादा लोग मारे गये.

शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि पार्टी सिर्फ अपने वोट बैंक को बचाने में लगी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने कहते हैं कि महाराष्ट्र का अनुच्छेद 370 से क्या वास्ता है. मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वह यह घोषणा करें कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को लागू करेगी। अब भी विधानसभा चुनाव होने में एक दिन बचा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version