यहां पति के साथ जेल में बंद मुस्लिम महिला रख रही है करवा चौथ का व्रत

बिजनौर : करवा चौथ का व्रत इस बार बहुत ही शुभ संयोग लेकर आया है. इस दिन की बात करें तो रोहिणी नक्षत्र में चंद्रोदय होगा. ऐसा संयोग दुर्लभ माना जाता है. कार्तिक मास की चतुर्थी को मनाए जाने वाले करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखतीं हैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2019 8:11 AM

बिजनौर : करवा चौथ का व्रत इस बार बहुत ही शुभ संयोग लेकर आया है. इस दिन की बात करें तो रोहिणी नक्षत्र में चंद्रोदय होगा. ऐसा संयोग दुर्लभ माना जाता है. कार्तिक मास की चतुर्थी को मनाए जाने वाले करवा चौथ के दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखतीं हैं और चांद का दीदार करने के बाद ही अपना व्रत तोडतीं हैं. इस व्रत को हिंदू और अन्य धर्म की महिलाएं भी रखतीं हैं.

ऐसा ही एक उदाहरण बिजनौर में देखने को मिला है. बिजनौर में जेल में बंद महिलाएं करवा चौथ का व्रत रख रहीं हैं दिलचस्प बात यह है कि मुस्लिम महिलाएं भी इस व्रत को करने में दिलचस्पी दिखा रही हैं. जेलर शैलेन्द्र प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि 21 महिलाएं गुरुवार को करवा चौथ का व्रत रखेंगी जिनमें दो मुस्लिम महिलाएं अफसरी और रेशमा भी यह व्रत रखने जा रहीं हैं.

अफसरी कत्ल के मुकदमे में पति के साथ आजीवन कारावास की सजा काट रही है. शैलेन्द्र प्रताप सिंह के अनुसार जेल से व्रत रखने वाली महिलाओं को पूजा सामग्री तथा व्रत खोलने पर भोजन उपलब्ध कराया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version