ईंधन की कीमतें बढ़ीं, पेट्रोल 25 व डीजल 24 पैसे महंगा, पांच जुलाई के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ी वृद्धि है

नयी दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को 24-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. पांच जुलाई के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ी वृद्धि है. सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमलों के कारण वैश्विक तेल बाजारों में उठा-पटक के कारण घरेलू बाजार में ईंधन के दाम चढ़ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 19, 2019 7:32 AM
नयी दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में बुधवार को 24-25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. पांच जुलाई के बाद एक दिन में यह सबसे बड़ी वृद्धि है. सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर ड्रोन से हमलों के कारण वैश्विक तेल बाजारों में उठा-पटक के कारण घरेलू बाजार में ईंधन के दाम चढ़ रहे हैं.
ईंधन कंपनियों के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल का दाम 25 पैसे प्रति लीटर बढ़कर 72.42 तथा डीजल 24 पैसे बढ़कर 65.82 रुपये लीटर हो गया.
पांच जुलाई के बाद ईंधन की कीमतों में एक दिन में यह बड़ी तेजी है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के ईंधन पर उत्पाद शुल्क बढ़ाये जाने से इसमें करीब 2.50 रुपये लीटर की बढ़ोतरी हुई थी. दूसरी ओर सोमवार को अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के मूल्य में करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई थी. तीस साल में यह सबसे बड़ी तेजी थी. बुधवार को ब्रेंट क्रूड का भाव 0.26 प्रतिशत घटकर 64.38 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया.

Next Article

Exit mobile version