राजस्थान भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा- RSS नहीं होता तो हिंदुस्तान नहीं होता

जयपुर : राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत रखता है और अगर संघ नहीं होता तो हमारा हिंदुस्तान भी नहीं होता. जयपुर में एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पूनिया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 5:18 PM

जयपुर : राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक ऐसा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदलने की ताकत रखता है और अगर संघ नहीं होता तो हमारा हिंदुस्तान भी नहीं होता.

जयपुर में एक कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत में पूनिया ने कांग्रेस का नाम लिये बगैर उसपर निशाना साधते हुए कहा, मैं समझता हूं यह इतिहास छुपा नहीं है और इतिहास के तथ्य छुपे नहीं हैं. इस देश में विभाजन किसने कराया, मुगलों और अंग्रेजों से साठगाठ किसने की? मुझे लगता है अगर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने नहीं होता तो हिंदुस्तान नहीं होता. विपक्षी दल पर कटु व्यंग्य करते हुए उन्होंने सवाल किया, इस देश में राम मंदिर को ध्वस्त करके बाबरी मस्जिद को इस तरीके से मुद्दा किसने बनाया. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि इस देश में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ नहीं होता तो शायद देश नहीं होता. आज देश में लोकतंत्र भी बचा है और इस लोकतंत्र की अक्षुणता के साथ-साथ पूरे देश और दुनिया में भारत के स्वाभिमान की धमक बढ़ी.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अपने आप में शब्द या संस्था नहीं है बड़ा आंदोलन है जो देश और दुनिया को बदल सकता है. पूनिया को शनिवार को राजस्थान भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. उल्लेखनीय है कि संघ पृष्ठभूमि के जाट नेता पूनिया मूल रूप से राजगढ़ (चुरू) के हैं और आमेर (जयपुर) से विधायक हैं. वे लगभग डेढ़ दशक से भाजपा के प्रदेश महामंत्री रहे हैं और प्रदेश प्रवक्ता भी हैं.

Next Article

Exit mobile version