कश्मीर घाटी में सामान्‍य हो रहे हालात, 16 दिन बाद फिर से खुले स्कूल, छात्रों की उपस्थिति कम

श्रीनगर : कश्मीर में पांच अगस्त से बंद 3,000 से अधिक मध्य विद्यालयों में लगभग 774 स्कूल पहली बार बुधवार को फिर से खुले. जम्मू कश्मीर पर केंद्र के हालिया फैसले के मद्देनजर घाटी में पाबंदियां लगाये जाने के बाद से ये विद्यालय बंद थे. समूची घाटी में प्राथमिक विद्यालय सोमवार को खुल गये. हालांकि, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2019 10:43 PM

श्रीनगर : कश्मीर में पांच अगस्त से बंद 3,000 से अधिक मध्य विद्यालयों में लगभग 774 स्कूल पहली बार बुधवार को फिर से खुले. जम्मू कश्मीर पर केंद्र के हालिया फैसले के मद्देनजर घाटी में पाबंदियां लगाये जाने के बाद से ये विद्यालय बंद थे.

समूची घाटी में प्राथमिक विद्यालय सोमवार को खुल गये. हालांकि, उपस्थिति बहुत कम रही क्योंकि अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के प्रति सशंकित हैं. सूचना एवं जन संपर्क निदेशक सैयद सेहरीश असगर ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया कि दिन में कश्मीर घाटी के कुछ हिस्सों में पथराव की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गईं.

उन्होंने बताया कि घाटी में कुछ निजी स्कूल भी फिर से खुल रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि स्कूलों में शिक्षकों की उपस्थिति 60 से 80 फीसदी रही जबकि छात्रों की उपस्थिति कम दर्ज की गई.

दक्षिण कश्मीर में छात्रों की उपस्थिति महज दो- तीन प्रतिशत दर्ज की गई, जबकि उत्तर कश्मीर में छात्रों की उपस्थिति 50 फीसदी तक रही. अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर में अस्पताल और बैंक सामान्य रूप से काम कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version