बारिश ने मचाई हिमाचल में तबाही, शिमला में भूस्खलन के मलवे में पांच दबे, कई लोगों की मौत

शिमलाः पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया है. यहां भारी बारिश के चलते अबतक 10 से ज्यादा लोगों मौत हो चुकी है. राजधानी शिमला में भारी भूस्खलन की खबर है. जहां भूस्खलन के मलवे में पांच लोग दब गए हैं. हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बादल फटने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2019 2:06 PM

शिमलाः पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बारिश ने मूसलाधार बारिश ने कहर बरपा दिया है. यहां भारी बारिश के चलते अबतक 10 से ज्यादा लोगों मौत हो चुकी है. राजधानी शिमला में भारी भूस्खलन की खबर है. जहां भूस्खलन के मलवे में पांच लोग दब गए हैं. हिमाचल प्रदेश में कई जगहों पर बादल फटने की भी खबर है.

अगले 24 घंटे भी राज्य में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. छह जिलों में रेड अलर्ट है. भूस्खलन होने से शिमला और कालका के बीच ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं. रेल अधिकारी ने बताया कि भारी बारिश के बाद शिमला-कालका के बीच चार-पांच स्थानों पर भूस्खलन हुआ.भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश की कई सड़कें और पुल ध्वस्त हो गए हैं.
जानकारी के मुताबिक, चंबा के बंदला में दीवार गिरने से दादा-पोती की मौत हो गई. शिमला में आरटीओ के पास हुए भूस्खलन में दो बच्चियों की मौत हो गई है. जबकि इनके पिता हरिदास घायल हो गए हैं. उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है.
इसके अलावा कुल्लू में एक शख्स के बहने की खबर है. शिमला में भूस्खलन के मलवे में दबे पांच लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है. घुमारवीं में बादल फटने की खबर है. जबकि बिलासपुर में आठ मकान ध्वस्त हो गए हैं. भारी बारिश और भूस्खलन के चलते पांच नेशनल हाईवे समेत 350 से ज्यादा सड़कें बंद हैं.

Next Article

Exit mobile version