10 करोड़ से अधिक दान देंगे, तो बस्तियों का नामकरण आपके नाम पर होगा

बेंगलुरू : कर्नाटक में बाढ़ ग्रस्त गांवों का नाम राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि देने वाले दानदाताओं के नाम पर रखने की सरकार की पेशकश को लेकर कुछ वर्गों की आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि केवल नयी बस्तियों (लेआउट) का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2019 2:03 PM

बेंगलुरू : कर्नाटक में बाढ़ ग्रस्त गांवों का नाम राहत कार्यों के लिए 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि देने वाले दानदाताओं के नाम पर रखने की सरकार की पेशकश को लेकर कुछ वर्गों की आलोचना का सामना कर रहे मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को कहा कि केवल नयी बस्तियों (लेआउट) का ही नाम बदला जाएगा .

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘स्पष्टीकरण : मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि देने वाले दानदाताओं के नाम पर गांवों का नहीं बल्कि बस्तियों का नाम रखा जाएगा.” मुख्यमंत्री ने बाढ़ से मची तबाही के मद्देनजर बुधवार को उद्योगपतियों और कोरपोरेट के साथ बैठक में घोषणा की थी कि अगर कंपनियां 10 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि देती है तो उनके नाम पर गांवों के नाम रखे जाएंगे. उनकी इस घोषणा पर कुछ लोगों ने हैरानी जताई. पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के नेतृत्व वाली जद(एस) ने गांवों के नाम बदलने के प्रस्तावित कदम को ‘‘तुगलक” फरमान बताया.

Next Article

Exit mobile version