लोकसभा में उठा स्वास्थ्य सूचकांक पर नीति आयोग की रिपोर्ट का मुद्दा

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद अपराजिता सारंगी ने स्वास्थ्य सूचकांक से जुड़ी नीति आयोग की रिपोर्ट में ओडिशा की स्थिति खराब होने का मुद्दा बृहस्पतिवार को लोकसभा उठाया और कहा कि केंद्र सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए. सदन में शून्यकाल के दौरान भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता ने कहा कि हाल ही में स्वास्थ्य सूचकांक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 3:49 PM

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद अपराजिता सारंगी ने स्वास्थ्य सूचकांक से जुड़ी नीति आयोग की रिपोर्ट में ओडिशा की स्थिति खराब होने का मुद्दा बृहस्पतिवार को लोकसभा उठाया और कहा कि केंद्र सरकार को इसका संज्ञान लेना चाहिए. सदन में शून्यकाल के दौरान भुवनेश्वर से सांसद अपराजिता ने कहा कि हाल ही में स्वास्थ्य सूचकांक से जुड़ी नीति आयोग की रिपोर्ट आयी है उसमें ओडिशा सबसे निचले पायदान वाले राज्यों में शामिल है.

उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति बहुत दयनीय है और केंद्र को भी इस पर संज्ञान लेना चाहिए तथा स्थिति सुधारने का प्रयास होना चाहिए. भाजपा सांसद ने कहा कि वह केरल और तमिलनाडु जैसे राज्यों की तारीफ करना चाहती हैं जो स्वास्थ्य सूचकांक में सबसे ऊपर हैं. जदयू के संतोष कुमार ने पूर्णिया में पटना उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने की मांग की और कहा कि सीमांचल इलाके के लोगों को इससे फायदा होगा.

शिवसेना के श्रीकांत शिंदे ने मुंबई में कई स्थानों पर जलभराव के कारण ट्रेनों की आवाजाही बाधित होने का मुद्दा उठाया और कहा कि जलनिकासी के लिए उचित व्यवस्था की जानी चाहिए. भाजपा की दर्शना जारदोस ने सूरत से दुबई और दूसरे अंतरराष्ट्रीय शहरों के लिए उड़ानों का संचालन शुरू करने की मांग की. कांग्रेस के मोहम्मद जावेद ने बिहार के किशनगंज में बाढ़ का मुद्दा उठाया . तृणमूल कांग्रेस की सजदा अहमद, कांग्रेस के एंटो एंटनी और भाजपा की जसकौर मीणा ने भी अपने-अपने क्षेत्रों के मुद्दे उठाये.

Next Article

Exit mobile version