अमित शाह मोदी मंत्रिमंडल में होंगे शामिल, अतिथि दिल्ली पहुंचे

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है. यही कारण है कि गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बृहस्पतिवार को इस संबंध में ट्वीट करके उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. वघानी के ट्वीट ने शाह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2019 5:23 PM

नयी दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होना तय है. यही कारण है कि गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने बृहस्पतिवार को इस संबंध में ट्वीट करके उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. वघानी के ट्वीट ने शाह के मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया. मोदी और उनकी नयी टीम आज शाम 7 बजे शपथ लेंगी. गुजरात प्रदेश भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले केंद्रीय मंत्रिमंडल में मजबूत साथी के रूप में शामिल होने पर अमित शाह से शुभेच्छा मुलाकात की और शुभकामनाएं दी.

इधर नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल के लिए होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना और भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग दिल्ली पहुंच गये हैं. बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद मोदी एवं उनके मंत्रिपरिषद के शपथग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए कल रात ही राष्ट्रीय राजधानी पहुंच गए थे. आज सुबह मारिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ भारत आये. जगन्नाथ जनवरी में भारत आए थे और वे प्रवासी भारतीय दिवस पर मुख्य अतिथि भी थे.

भूटान के प्रधानमंत्री लोतेय त्शेरिंग का दिल्ली आने पर विदेश सचिव विजय गोखने ने गर्मजोशी से आगवानी की . शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिये थाईलैंड के विदेश दूत एवं मंत्री ग्रिसाडा बूनरैक भी आज सुबह यहां पहुंचे . प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए म्यामां के राष्ट्रपति यू विन मिंट भी पहुंच गए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपने ट्वीट में कहा कि किर्गिस्तान के राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव भी दिल्ली पहुंच गए हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमें नयी दिल्ली में समारोह में इन गणमान्य लोगों की उपस्थिति से खुशी है.’ भारत ने मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बंगाल की खाड़ी बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग (बिम्सटेक) देशों के नेताओं को भी आमंत्रित किया है.

भारत के अलावा बिम्सटेक में बांग्लादेश, म्यामां, श्रीलंका, थाईलैंड, नेपाल और भूटान शामिल हैं. मोदी ने 2014 में शपथ ग्रहण समारोह के लिए पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ सहित सभी दक्षेस नेताओं को आमंत्रित किया था. गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के लिये फिल्म, खेल और उद्योग जगत की कई मशहूर हस्तियों को न्योता भेजा गया है. इनमें फिल्म स्टार शाहरुख खान और रजनीतकांत, पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ और बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल शामिल हैं. नामचीन उद्योगपतियों मुकेश अंबानी, गौतम अडानी और रतन टाटा को भी समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है. वहीं पूर्व धावक पी टी ऊषा, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ, हरभजन सिंह, ल, बेडमिंटन कोच पुलेला गोपीचंद और जिम्नास्ट दीपा करमाकर को भी न्योता भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version