आज शाम मां से आशीर्वाद लेंगे पीएम मोदी, कल वाराणसी की जनता को कहेंगे धन्यवाद

नयी दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी आज पहली बार अपने गृहनगर गुजरात जाएंगे. अहमदाबाद पहुंचकर अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे. अहमदाबाद में ही सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सोमवार को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेगे. गुजरात की यात्रा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 10:07 AM

नयी दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 में मिली प्रचंड जीत के बाद पीएम मोदी आज पहली बार अपने गृहनगर गुजरात जाएंगे. अहमदाबाद पहुंचकर अपनी मां हीराबेन से आशीर्वाद लेंगे. अहमदाबाद में ही सरदार पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण कर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. सोमवार को पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेगे. गुजरात की यात्रा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी पीएम मोदी के साथ मौजूद रहेंगे. 2014 में जीत के बाद भी पीएम मोदी मां से मिलने गुजरात गए थे. प्रधानमंत्री ने शनिवार सुबह ट्वीट किया, ‘अपनी मां का आशीर्वाद लेने के लिए कल शाम गुजरात जाऊंगा. अपना भरोसा मुझ पर जताने को लेकर इस महान भूमि के लोगों को धन्यवाद देने के लिए उसकी अगली सुबह मैं काशी में होउंगा.

प्रधानमंत्री 27 मई को सुबह 10 बजे वाराणसी जाएंगे. एयरपोर्ट से काशी विश्वनाथ मंदिर जाकर पूजन अर्चन करेंगे. मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सड़क मार्ग से पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल जाएंगे. वहां मोदी कार्यकर्ताओं और जनता का आभार और धन्यवाद व्यक्त करने के बाद वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. पीएम मोदी के दौरे मद्देनजर वाराणसी में भव्य तैयारी चल रही है. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री 30 मई को अपने सांसदों के साथ शपथ ले सकते हैं. उन्‍होंने राष्‍ट्रपति के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है.

शपथ ग्रहण समारोह में दूसरे देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष शामिल होंगे या नहीं इस बारे में अभी कोई आधिकारिक पुष्‍ट‍ि नहीं हुई है. गौरतलब है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को बीजेपी और एनडीए संसदीय दल नेता नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री नियुक्त करते हुए केंद्र में नयी सरकार बनाने का न्यौता दिया. कोविंद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मंत्रिपरिषद और शपथग्रहण की तिथि पर निर्णय करने के लिए भी कहा.

Next Article

Exit mobile version