नामवर सिंह के निधन पर केजरीवाल ने शोक व्यक्त किया

नयी दिल्ली : आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार नामवर सिंह के निधन पर शोध व्यक्त करते हुये उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. प्रो. सिंह का मंगलवार देर रात निधन हो गया था. वह 92 वर्ष के थे. केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा ‘‘हिंदी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2019 2:45 PM

नयी दिल्ली : आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंदी के प्रसिद्ध साहित्यकार नामवर सिंह के निधन पर शोध व्यक्त करते हुये उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है. प्रो. सिंह का मंगलवार देर रात निधन हो गया था. वह 92 वर्ष के थे. केजरीवाल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा ‘‘हिंदी के प्रख्यात आलोचक और साहित्यकार नामवर सिंह जी अब हमारे बीच नहीं रहे .

हिंदी साहित्य में आलोचना को एक नया आयाम और नई ऊंचाई देने वाले नामवर सिंह जी को विनम्र श्रद्धांजलि. परमात्मा उनकी आत्मा को शांति और उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दें.” सिंह पिछले कुछ समय से बीमार थे. उनका दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज चल रहा था. उनका जन्म 28 जुलाई 1926 को वाराणसी के जीयनपुर गांव (वर्तमान में ज़िला चंदौली) में हुआ था.

Next Article

Exit mobile version