आज शाम छत्तीसगढ़ को मिल जाएगा नया सीएम, राहुल ने मां सोनिया के साथ किया मंथन

नयी दिल्ली : राजस्थान और मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नामों पर मुहर लगाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री के नाम पर गहन मंथन किया. खबरों की मानें तो आज शाम छत्तीसगढ़ के नये मुख्‍यमंत्री का ऐलान कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2018 1:06 PM

नयी दिल्ली : राजस्थान और मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नामों पर मुहर लगाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री के नाम पर गहन मंथन किया. खबरों की मानें तो आज शाम छत्तीसगढ़ के नये मुख्‍यमंत्री का ऐलान कर दिया जाएगा. नाम पर मंथन करने में राहुल गांधी का साथ यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने दिया.

सूत्रों ने बताया कि गांधी ने तमाम नेताओं के साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के लिए चार संभावित नामों टी एस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरण दास महंत को लेकर अपने तुगलक लेन स्थित आवास पर मंत्रणा की. छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने यह तीसरे दौर की बातचीत की. इस राज्य में पार्टी ने 15 साल बाद दो तिहाई बहुमत के साथ दोबारा सत्ता हासिल की है.

इस बैठक में कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के छत्तीसगढ़ मामलों के प्रभारी पीएल पूनिया भी शामिल हुए. सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी और उनकी पुत्री प्रियंका गांधी वड्रा भी इसमें मौजूद थीं. उन्होंने बताया कि रायपुर में शाम चार बजे पार्टी विधायक दल (सीएलपी) की एक बैठक प्रस्तावित है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि नए नाम का ऐलान दिल्ली में होगा या फिर रायपुर में.

कांग्रेस आलाकमान पहले ही राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के लिए कमलनाथ के नाम पर स्वीकृति दे चुका है.

Next Article

Exit mobile version