विधानसभा चुनाव : तीन राज्यों से भाजपा बाहर, बोले पीएम मोदी- कांग्रेस को बधाई

नयी दिल्ली : लोकसभा संग्राम से पूर्व सत्‍ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भाजपा को पछाड़ दिया. छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में जहां उसने भाजपा को करारी शिकस्‍त दी, वहीं मध्‍य प्रदेश में भी कांग्रेस को बढ़त मिली है.भाजपा हारी है, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2018 7:57 AM

नयी दिल्ली : लोकसभा संग्राम से पूर्व सत्‍ता का सेमीफाइनल कहे जा रहे पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने चिर प्रतिद्वंद्वी भाजपा को पछाड़ दिया. छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान में जहां उसने भाजपा को करारी शिकस्‍त दी, वहीं मध्‍य प्रदेश में भी कांग्रेस को बढ़त मिली है.

भाजपा हारी है, कांग्रेस अभी जीती नहीं है

कांग्रेस को इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. भाजपा की हार पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जनादेश को विनम्रता के साथ स्वीकार करती है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर तेलंगाना में एकतरफा जीत के लिए निवर्तमान मुख्यमंत्री के सी राव को भी बधाई दी.

उन्होंने मिजोरम में विजय के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को भी बधाई दी. अपने मजबूत गढ़ों में झटके के बाद मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि उन्होंने रात-दिन मेहनत की और वह उन्हें सलाम करते हैं. मोदी ने कहा कि जीत-हार जीवन का हिस्सा है. आज का परिणाम लोगों की सेवा और भारत के विकास के लिए और कठिन मेहनत करने के हमारे संकल्प को अधिक मजबूत बनाएगा.

भाजपा से नाराजगी का मिला कांग्रेस को फायदा

उन्होंने ट्वीट किया कि जीत के लिए कांग्रेस को बधाई. तेलंगाना में भारी जीत के लिए केसीआर गारु और मिजोरम में विजय के लिए मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) को बधाई. प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लोगों को भाजपा को मौका देने के लिए धन्यवाद दिया.

मोदी ने कहा कि इन राज्यों में भाजपा की सरकारों ने लोगों के कल्याण के लिए बिना रूके काम किया. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने के सी राव को जीत की बधाई दी.

Next Article

Exit mobile version