सिग्नेचर ब्रिज पर दिल्ली सरकार बनायेगी सेल्फी प्वाइंट

नयी दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सिग्नेचर ब्रिज पर सुरक्षित ‘सेल्फी प्वाइंट’ विकसित करें और विषय आधारित रोशनी के लिए विशेष विद्युत उपकरण लगाए जायें जिससे इसे ‘वास्तव में प्रतिष्ठित पर्यटन स्थल’ बनाया जा सके. अतिरिक्त मुख्य सचिव (पीडब्ल्यूडी), पर्यटन सचिव और डीटीटीसी के प्रबंध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 16, 2018 5:42 PM

नयी दिल्ली : दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सिग्नेचर ब्रिज पर सुरक्षित ‘सेल्फी प्वाइंट’ विकसित करें और विषय आधारित रोशनी के लिए विशेष विद्युत उपकरण लगाए जायें जिससे इसे ‘वास्तव में प्रतिष्ठित पर्यटन स्थल’ बनाया जा सके. अतिरिक्त मुख्य सचिव (पीडब्ल्यूडी), पर्यटन सचिव और डीटीटीसी के प्रबंध निदेशक को भेजे गये अपने पत्र में सिसोदिया ने कहा कि ब्रिज के नजदीक एक बाल उद्यान और पार्किंग सुविधा भी विकसित की जाये.

सिसोदिया ने कहा, ‘‘दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम (डीटीटीसी) और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ब्रिज को परिचालन के लिए खोलने में सफल रहे हैं और इन दोनों एजेंसियों का पुल को दिल्ली में एक प्रमुख पर्यटन केंद्र के तौर पर विकसित करने के लिए साथ काम करना जरूरी है. उन्होंने कहा, ‘‘उपर्युक्त सुविधाओं को विकसित करके डीटीटीसी, पीडब्ल्यूडी और पर्यटन विभाग सिग्नेचर ब्रिज को वास्तव में एक आकर्षक पर्यटक स्थल बना सकते हैं .” इस पुल का उद्घाटन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गत 4 नवंबर को किया था.

Next Article

Exit mobile version