कांग्रेस का रुपये में गिरावट को लेकर पीएम पर हमला, बोली-मोदी जी, अपना पुराना भाषण याद कीजिये

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने रुपये की कीमत डॉलर के मुकाबले 74 रुपये के करीब पहुंच जाने को लेकर नरेंद मोदी सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा. उसने कहा कि प्रधानमंत्री को अपना वह पुराना भाषण याद करना चाहिए, जिसमें उन्होंने तत्कालीन यूपीए सरकार पर हमला किया था. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 9, 2018 2:29 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने रुपये की कीमत डॉलर के मुकाबले 74 रुपये के करीब पहुंच जाने को लेकर नरेंद मोदी सरकार पर मंगलवार को निशाना साधा. उसने कहा कि प्रधानमंत्री को अपना वह पुराना भाषण याद करना चाहिए, जिसमें उन्होंने तत्कालीन यूपीए सरकार पर हमला किया था. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि रुपया फिर से 74 के पार, मोदी सरकार अब हुई बेकार. अर्थव्यवस्था तार-तार हो गई है और महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है.

इसे भी पढ़ें : डॉलर के मुकाबले 55 पैसे टूटकर रिकॉर्ड निचले स्तर पर पहुंचा रुपया

उन्होंने कहा कि मोदी जी, कुछ तो बात कीजिये, पुराना भाषण याद कीजिये. बैंकों और निर्यातकों के बीच बिकवाली का दौर चलने से मंगलवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 73.88 पर खुला. विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपये ने मंगलवार को समूचा शुरुआती लाभ गंवा दिया और दोपहर के कारोबार में यह डॉलर के मुकाबले 21 पैसे के नुकसान के साथ 74.27 के नये रिकॉर्ड निचले स्तर पर कारोबार कर रहा था. ब्रेंट क्रूड के 84 डॉलर प्रति बैरल के स्तर को पार करने और अन्य मुद्राओं की तुलना में डॉलर की मजबूती से यहां रुपया नीचे आया.

मुद्रा बाजार में डॉलर के मुकाबले रुपया 73.93 पर खुलने के बाद 73.88तक मजबूत हुआ. हालांकि, बाद में यह नीचे आया. दोपहर के कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे टूटकर 74.27 के स्तर पर आ गया. सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 74.06 के स्तर पर पहुंच गया था. इससे पहले पांच अक्टूबर को दिन में कारोबार के दौरान डॉलर के मुकाबले रुपया 74.23 के अपने सर्वकालिक निचले स्तर तक गया था.

Next Article

Exit mobile version