कांग्रेस का आरोप-भाजपा ”ईस्ट इंडिया कंपनी” का नया अवतार, खेल रही हिंदू-मुसलमान का खेल

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने राहुल गांधी के मुस्लिम पार्टीवाले कथित बयान संबंधी खबर को सोमवार को फिर खारिज किया और आरोप लगाया कि भाजपा मौजूदा दौर की ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ है जो सत्ता की लालसा में ‘हिंदू-मुसलमान’ का खेल खेल रही है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, बुद्धिजीवियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2018 7:11 PM

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने राहुल गांधी के मुस्लिम पार्टीवाले कथित बयान संबंधी खबर को सोमवार को फिर खारिज किया और आरोप लगाया कि भाजपा मौजूदा दौर की ‘ईस्ट इंडिया कंपनी’ है जो सत्ता की लालसा में ‘हिंदू-मुसलमान’ का खेल खेल रही है.

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यहां संवाददाताओं से कहा, बुद्धिजीवियों के मुलाकात में राहुल ने कहा था कि कांग्रेस भारत के 132 करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करती है. कांग्रेस हर हिंदू, हर मुस्लिम, हर सिख, हर ईसाई, हर जैन, हर पारसी और दूसरी सभी मतों के लोगों की पार्टी है. उन्होंने कहा, भाजपा ईस्ट इंडिया कंपनी का नया अवतार है. वह ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह विभाजन की राजनीति कर रही है. सत्ता की लालसा में हिंदू-मुसलमान का खेल खेल रही है. उन्होंने कहा, एक तरफ मोदीजी वोट बटोरो रैलियां कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ भाजपा के लोग अस्वस्थ मानसिकता के साथ विभाजन की राजनीति का जहर घोल रहे हैं.

उन्होंने मुस्लिम पार्टीवाली खबर छापनेवाले उर्दू अखबार की खबर को खारिज करते हुए कहा, क्या उस बैठक में अखबार के प्रतिनिधि मौजूद थे? नरेंद्र मोदी एक विफल प्रधानमंत्री हैं. वह सिर्फ ध्रुवीकरण का सहारा ले रहे हैं. अंग्रेजों की तरह बांटने की राजनीति कर रहे हैं. गांधी के मुस्लिम पार्टीवाले कथित बयान को प्रकाशित करनेवाले उर्दू दैनिक ने सोमवार को फिर एक खबर के जरिये दावा किया कि पार्टी के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद ने कांग्रेस अध्यक्ष के कथित बयान का समर्थन किया है. इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता सुष्मिता देव ने संवाददाताओं से कहा, मुझे नहीं पता कि नदीम जावेद ने क्या बयान दिया है, लेकिन इतना जरूर कहना चाहती हूं कि कांग्रेस सभी धर्मों, जातियों और वर्गों की पार्टी है.

Next Article

Exit mobile version