बलात्कार के आराेपी तीन पादरियों में से एक गिरफ्तार, दो फरार

कोल्लम (केरल) : स्थानीय चर्च के पादरी जॉब मैथ्यू को गुरुवारको पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने के कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया. मैथ्यू के साथ तीन पादरियों पर एक महिला का यौन शौषण करने का आरोप है. अधिकारियों ने बताया कि मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च से संबंधित पादरी को अपराध शाखा के अधिकारियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 12, 2018 5:56 PM

कोल्लम (केरल) : स्थानीय चर्च के पादरी जॉब मैथ्यू को गुरुवारको पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने के कुछ देर बाद गिरफ्तार कर लिया गया. मैथ्यू के साथ तीन पादरियों पर एक महिला का यौन शौषण करने का आरोप है.

अधिकारियों ने बताया कि मलंकारा ऑर्थोडॉक्स सीरियन चर्च से संबंधित पादरी को अपराध शाखा के अधिकारियों ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘पादरी को गिरफ्तार कर लिया गया और दो अन्य फरार आरोपी पादरियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है.’ इस मामले के दूसरे आरोपी मैथ्यू ने अपना लबादा नहीं पहना था और जिस वक्त उसे मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया जा रहा था उस वक्त उसने पुलिस वाहन के अंदर अपना मुंह छिपा रखा था. केरल उच्च न्यायालय ने बुधवार को उसके साथ तीनों पादरियों की अग्रिम जमानत याचिकाओं को खारिज कर दिया था जिसके बाद पादरी ने आत्मसमर्पण कर दिया.

पुलिस की अपराध शाखा के सामने पीड़ित महिला ने चार पादरियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. इसके बाद तीन पादरियों अब्राहम वर्गीज उर्फ सोनी, जॉब मैथ्यू और जेस के जॉर्ज अदालत की शरण में गये थे. पीड़िता का बयान दर्ज करने के बाद अपराध शाखा ने पादरियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. पिछले महीने महिला के पति ने पांच पादरियों पर उनकी पत्नी को ब्लैकमेल करने और यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था. पर्याप्त सबूत नहीं होने के कारण पांचवें पादरी का नाम शामिल नहीं किया गया.

Next Article

Exit mobile version