कश्मीर पर सोज के बयान का असर, बुक लॉन्च में नहीं जाएंगे मनमोहन सिंह और पी. चिदंबरम

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के बड़े नेता सैफुद्दीन सोज के कश्मीर को लेकर दिये गये बयान के बाद काफी हंगामा मचा. ‘आजाद कश्मीर’ के हक वाले सोज के बयान ने भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का अवसर प्रदान कर दिया, जिससे कांग्रेस बैकफुट पर नजर आयी. इसी बीच सोमवार को यानी आज सैफुद्दीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 12:21 PM

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के बड़े नेता सैफुद्दीन सोज के कश्मीर को लेकर दिये गये बयान के बाद काफी हंगामा मचा. ‘आजाद कश्मीर’ के हक वाले सोज के बयान ने भाजपा को कांग्रेस पर निशाना साधने का अवसर प्रदान कर दिया, जिससे कांग्रेस बैकफुट पर नजर आयी. इसी बीच सोमवार को यानी आज सैफुद्दीन सोज की किताब Kashmir: Glimpses of History and the Story of Struggle का विमोचन होना है, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने इससे दूरी बना रही है.

जानकारी के अनुसार पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को किताब के विमोचन के दौरान चर्चा में भाग लेने के लिए बतौर गेस्ट पहुंचना था, लेकिन अब वह इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं करेंगे. चिदंबरम के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की ओर से भी इस कार्यक्रम को जाने से इनकार कर दिया गया है.

यहां चर्चा कर दें कि सोज के बयान से हुए विवाद के बाद कांग्रेस ने उनके बयान से ही पल्ला झाड़ लिया था. प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तो उनके बयान को किताब बेचने के हथकंडे जैसा तक बता दिया था. बताया जा रहा है कि सैफुद्दीन सोज की ओर से मनमोहन सिंह को कार्यक्रम में आने का न्योता भेजा गया था, जिसे मनमोहन सिंह की तरफ से स्वीकार भी कर लिया गया था. लेकिन सोज के बयान पर हुए बवाल को देखते हुए अब मनमोहन ने भी कार्यक्रम में जाने से इनकार कर दिया.

आपको बता दें कि सोमवार शाम को नयी दिल्ली में सैफुद्दीन सोज की किताब का विमोचन होना है. इस दौरान एक पैनल चर्चा भी होगी, इसमें पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम, भाजपा नेता अरुण शौरी, वरिष्ठ पत्रकार कुलदीप नय्यर और वजाहत हबीबुल्लाह को शामिल होना है. लेकिन अब इसमें चिदंबरम शामिल नहीं होंगे.

Next Article

Exit mobile version