केरल के सीएम पी विजयन ने पीएम मोदी पर लगाया अनदेखी करने का आरोप

नयी दिल्ली : केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केरल और उसकी मांगों की लगातार अनदेखी करने का आरोप लगाया. विजयन ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र देश के संघीय ढांचे पर ध्यान नहीं दे रहा है. विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री केरल की अनदेखी कर रहे हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2018 6:10 PM

नयी दिल्ली : केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर केरल और उसकी मांगों की लगातार अनदेखी करने का आरोप लगाया. विजयन ने यह भी आरोप लगाया कि केंद्र देश के संघीय ढांचे पर ध्यान नहीं दे रहा है. विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री केरल की अनदेखी कर रहे हैं. केरल की मांगों के प्रति केंद्र के विरोध की वजह से राज्य में कई उद्योग बर्बाद हो रहे हैं. जब हम प्रधानमंत्री से मिलकर उन्हें अपना अनुरोध सौंपना चाहते हैं, तो हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाती है.

इसे भी पढ़ें : चार सीएम के केजरीवाल का समर्थन करने में कुछ गलत नहीं : सुजन

विजयन ने कहा कि हमें संघीय व्यवस्था में संतुष्ट राज्य और मजबूत केंद्र की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि राज्य की मांगों के प्रति पूर्ववर्ती सरकार की प्रतिक्रिया उतनी खराब नहीं थी, जैसा अब है. उन्होंने कहा कि मिसाल के तौर पर कांजीकोड रेल कोच फैक्टरी मामले में हमारे अनुरोध की पूरी तरह अनदेखी की गयी.

केरल के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री से मिलकर राज्य की खाद्य सुरक्षा जरूरतों को पूरा करने के लिए अपनी शिकायतों से अवगत कराने के लिए प्रधानमंत्री से मुलाकात की अनुमति मांगी थी. इसकी बजाय उन्हें संबंधित केंद्रीय मंत्री से मिलने को कहा गया.

विजयन ने पिछले सप्ताह दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को समर्थन दिया था. केजरीवाल नौकरशाहों की कथित हड़ताल के विरोध में उपराज्यपाल के कार्यालय में धरना पर बैठे थे.

Next Article

Exit mobile version