मेघालय में मार्टिन डांगों के इस्तीफे से कांग्रेस की घट गयी ताकत

शिलांग : मेघालय में विपक्षी कांग्रेस ने राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा उस वक्त खो दिया, जब उसके विधायक मार्टिन डांगो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. एक विधायक के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की ताकत घटकर 20 की रह गयी, जो सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बराबर है. एनपीपी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 22, 2018 6:43 PM

शिलांग : मेघालय में विपक्षी कांग्रेस ने राज्य विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा उस वक्त खो दिया, जब उसके विधायक मार्टिन डांगो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. एक विधायक के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की ताकत घटकर 20 की रह गयी, जो सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के बराबर है. एनपीपी इस पूर्वोत्तर राज्य में भाजपा और कुछ अन्य क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिल कर गठबंधन सरकार चला रही है.

इसे भी पढ़ें : मेघालय : 1971 में बैठी थी पहली विधानसभा, दसवें चुनाव में शाह व राहुल की परीक्षा

डांगो ने गुरुवार की देर रात अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष डोनकुपर राय की अनुपस्थिति में उपाध्यक्ष टिमोथी डी शिरा को सौंपा. उन्होंने अपने त्यागपत्र में लिखा कि मैं 21 जून, 2018 के प्रभाव से रानीकोर (अनु जज) विधानसभा क्षेत्र से विधानसभा में अपनी सीट से इस्तीफा देता हूं.

डांगो ने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष को विधायक पद और साथ ही पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अपने फैसले से भी अवगत कराया. उनके निकट सूत्रों ने बताया कि दक्षिण पश्चिम खासी हिल्स जिले के रानीकोर से विधानसभा में पांच बार कांग्रेस का प्रतिनिधित्व कर चुके डांगो संभवत: सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हों.

Next Article

Exit mobile version