पीडीपी पर फोड़ा जा रहा है भाजपा की गलती का ठीकरा : गुलाम नबी आजाद

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से भाजपा की ओर से समर्थन वापस लेने के बाद घाटी समेत पूरे देश की राजनीति में गर्माहट आ गयी है. घाटी में महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद विपक्षी सियासी दल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद में भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2018 4:12 PM

नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती सरकार से भाजपा की ओर से समर्थन वापस लेने के बाद घाटी समेत पूरे देश की राजनीति में गर्माहट आ गयी है. घाटी में महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने के बाद विपक्षी सियासी दल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद में भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि गुनाह भाजपा ने किये और ठीकरा पीडीपी पर फोड़ा जा रहा है. इसके साथ ही, उन्होंने पीडीपी के साथ कांग्रेस गंठबंधन के मसले पर कहा कि इस सवाल पर कोई जवाब नहीं दूंगा.

इसे भी पड़ें : LIVE जम्मू कश्मीर में महबूबा सरकार भाजपा ने गिराई, उमर अब्दुल्ला गवर्नर से मिले

कांग्रेसी नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने बयान में कहा कि भाजपा और पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर को बर्बाद कर दिया है. भाजपा जहां भी जाती है, वहां आग लग जाती है. दोनों की गठबंधन की सरकार में जम्मू-कश्मीर का विकास रुक गया. तीन साल की भाजपा और पीडीपी की सरकार में जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा जवान शहीद हुए हैं. भाजपा और पीडीपी दोनों को ही सरकार चलाने का अनुभव नहीं था और जम्मू-कश्मीर में अब जो हुआ वह बिलकुल ठीक हुआ.

गौरतलब है कि राम माधव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीडीपी के साथ गठबंधन तोड़ने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि घाटी के हालातों को देखते हुए गठबंधन में रहना सही नहीं है. वहीं, राज्‍य के उप मुख्‍यमंत्री कविंद्र गुप्‍ता ने भी कहा है कि मैंने और हमारे सभी मंत्रियों-विधायकों ने राज्‍यपाल को अपना इस्‍तीफा भेज दिया है. राम माधव ने आगे कहा कि राज्‍य में भाजपा का पीडीपी को अब समर्थन देना संभव नहीं है. हमने राज्‍य सरकार में हमारे उप मुख्‍यमंत्री कविंद्र गुप्‍ता और अन्‍य सभी मंत्रियों से चर्चा की. सबकी सहमति से निर्णय लिया गया है जम्‍मू-कश्‍मीर में भाजपा अपनी भागीदारी को वापस लेगी.

Next Article

Exit mobile version