तमिलनाडु की सरकार NEET परीक्षार्थियों को देगी हजार रुपये

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार नीट परीक्षार्थियों को बड़ी राहत देने की घोषणा की है. राज्य सरकार तमिलनाडु के बाहर जाकर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को द्वितीय श्रेणी के ट्रेन टिकट के लिए हजार रुपये देगी. गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET) की परीक्षा 6 मई को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 4, 2018 5:27 PM

चेन्नई : तमिलनाडु सरकार नीट परीक्षार्थियों को बड़ी राहत देने की घोषणा की है. राज्य सरकार तमिलनाडु के बाहर जाकर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को द्वितीय श्रेणी के ट्रेन टिकट के लिए हजार रुपये देगी. गौरतलब है कि मेडिकल कॉलेज में एडमिशन के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्ट (NEET) की परीक्षा 6 मई को होगी. इससे पहले मद्रास हाईकोर्ट में एक पीआईएल दाखिल की गयी थी. दाखिल पीआइएल में कोर्ट से अपील की गयी थी कि तमिलनाडु के जिन छात्रों का सेंटर राज्य के बाहर दिया गया है. उनका सेंटर फिर से एलोकेट किया जाये.

सीबीएसई बोर्ड ने मद्रास हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. बोर्ड ने स्पष्ट किया कि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद सेंटर में बदलाव नहीं किये जा सकते. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद तमिलनाडु सरकार ने छात्रों के राहत के लिए हजार रुपये की सहायता की घोषणा की. इस घोषणा से वैसे छात्र लाभान्वित होंगे जिनका सेंटर तमिलनाडु के बाहर कर्नाटक व केरल जैसे राज्यों में है.

Next Article

Exit mobile version