केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, ”इतने बड़े देश में एक-दो रेप की घटनाएं हो तो बात का बतंगड़ ना बनाएं”

नयी दिल्‍ली : देशभर रेप और हत्‍या की बढ़ती घटनाओं से जनता में आक्रोश है. जनता के आक्रोश को समझते हुए केंद्र सरकार नाबालिगों से बलात्‍कार के मामले में उम्र कैद और फांसी तक की सजा वाला अध्‍यादेश लेकर आयी है. इस बीच एक केंद्रीय मंत्री के विवादित बयान से बवाल मचा हुआ है. केंद्रीय […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2018 12:22 PM

नयी दिल्‍ली : देशभर रेप और हत्‍या की बढ़ती घटनाओं से जनता में आक्रोश है. जनता के आक्रोश को समझते हुए केंद्र सरकार नाबालिगों से बलात्‍कार के मामले में उम्र कैद और फांसी तक की सजा वाला अध्‍यादेश लेकर आयी है. इस बीच एक केंद्रीय मंत्री के विवादित बयान से बवाल मचा हुआ है. केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि इतने बड़े देश में रेप की एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.

मंत्री कर बयान ऐसे समय में आया है जब कठुआ और उनाव रेप केस में देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं. शनिवार को मोदी कैबिनेट एक अध्‍यादेश लेकर आयी जिसमें 12 साल तक की बच्चियों से रेप करने वाले को फांसी और 12 से 16 तक की बच्चियों के साथ रेप करने वालों को उम्रकैद का प्रावधान किया गया है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस अध्‍यादेश को मंजूरी दे दी है.

एकबार तो गंगवार ने केंद्र सरकार के अध्‍यादेश का स्‍वागत किया, लेकिन मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए वे विवादित बयान दे बैठे. उनके बयान से लोगों में आक्रोश है. संतोष गंगवार ने कहा, ‘ऐसी घटनाएं (रेप के मामले) दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं, लेकिन कभी-कभी इन्हें रोका नहीं जा सकता. सरकार सभी जगहों पर सक्रिय है और कार्रवाई कर रही है. इतने बड़े देश में एक-दो घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए.’ यह बयान मंत्री ने शनिवार को बरेली में दिया.

Next Article

Exit mobile version