भारत बंद पर बवाल के बाद बोले पीएम मोदी – अंबेडकर के नाम का राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग

नयी दिल्ली : बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विरासत का राजनीतिकरण करने के लिए राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया . प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब की याद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 4, 2018 3:34 PM


नयी दिल्ली :
बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की विरासत का राजनीतिकरण करने के लिए राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार ने बाबा साहब का सम्मान बढ़ाने का जितना कार्य किया, उतना किसी दूसरी सरकार ने नहीं किया . प्रधानमंत्री ने कहा कि बाबा साहब की याद में अनेक परियोजनाओं को पूरा करके हमारी सरकार ने उन्हें उचित स्थान दिलाया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसएसी-एससी एक्ट पर शुरू हुए विवाद के बाद आज पहली बार बयान दिया है.

उन्होंने कहा कि 26 अलीपुर रोड स्थित जिस मकान में बाबा साहब ने अंतिम सांस ली, उसे अंबेडकर जयंती की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को समर्पित किया जायेगा. सांसदों के हॉस्टल से जुड़े वेस्टर्न कोर्ट एनेक्सी भवन का उद्घाटन करने के बाद मोदी ने कहा कि लोगों ने अंबेडकर के नाम का राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र को पूरा किया जिसका विचार उस समय किया गया था जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार थी.

पीएम मोदी की ‘मन की बात’ पर विवाद, अरुण शौरी का दावा, किताब के लेखक नहीं हैं राजेश जैन

मोदी ने कहा कि पूर्ववर्ती संप्रग सरकार ने वर्षों तक इस परियोजना को नहीं आगे नहीं बढ़ाया. प्रधानमंत्री का यह बयान ऐसे समय में आया है जब एससी-एसटी अत्याचार निवारक कानून पर उच्चतम न्यायालय के फैसले को लेकर भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में भारी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला.

Next Article

Exit mobile version