बेंगलुरु में 8 मरे, रेस्टोरेंट में भीषण आग, 5 कर्मचारी जिंदा जले, 3 सफाईकर्मियों की दम घुटने से मौत

बेंगलुरु : आईटीसिटी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार तड़के 5 लोग जिंदा जल गये. सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में लगी भीषण आग में पांच लोगों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. इससे पहले, रविवार को बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2018 8:17 AM

बेंगलुरु : आईटीसिटी और कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में सोमवार तड़के 5 लोग जिंदा जल गये. सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में लगी भीषण आग में पांच लोगों की मौत से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है. इससे पहले, रविवार को बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की दम घुटनेसे मौत होगयी.

पुलिस ने बताया कि बेंगलुरुस्थित कुंबारा सांघा बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर कैलाश बार और रेस्टोरेंट है. सोमवार तड़के करीब 2:30 बजे रेस्टोरेंट में आग लगने का पता लगा. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड सर्विस कोदी. दमकल की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक रेस्टोरेंट के अंदर सो रहे 5 कर्मचारी जिंदा जल चुके थे.

इसे भी पढ़ें : गणतंत्र दिवस पर अक्षरधाम मंदिर को दहलाने की साजिश नाकाम, संदिग्ध आतंकवादी हिरासत में

बताया जाता है कि जब ये हादसा हुआ, उस वक्त वहां के कर्मचारी अंदर सो रहे थे. आग लगने से बाद वे बाहर नहीं निकल सके और जिंदा जल गये. मृतकों की पहचान स्वामी (23), प्रसाद (20), मंजूनाथ (45), कीर्ति (24) और महेश (35) के रूप में हुई है. स्वामी, प्रसाद और महेश तुमकुर के रहने वाले थे जबकि मंजूनाथ हसन का और कीर्ति मांड्या का रहने वाला बताया जाता है. इस बार का लाइसेंस आरवी दयाशंकर के नाम पर है. हालांकि, आग से नुकसान का अभी अनुमान नहीं लगाया जा सका है.

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, पुलिस नेमामले की जांच शुरू कर दी है. गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई में आगजनी की दो घटनाएं सामने आयी थीं. एक हादसे में 15 लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि एक हादसे में 4 लोग जिंदा जल गये थे.

सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की मौत

दूसरी तरफ,रविवार को बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट में सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई करते समय तीन कर्मचारियों की दम घुटनेसे मौत होगयी. पुलिस ने बताया कि सोमासुंदरापलया के एक अपार्टमेंट के सीवेज ट्रीटमेंट संयंत्र के एक टैंक में जहरीली गैस होने की वजह से तीन कर्मचारी फंस गये थे. टैंक में सबसे पहले अकेले एक कर्मचारी ने प्रवेश किया था और उसके द्वारा मदद की गुहार लगाने के बाद दो अन्य कर्मचारी उसकी मदद के लिए गये, लेकिन उनकी भी मौत हो गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर कर्मचारियों के शव अपने कब्जे में लिये.

Next Article

Exit mobile version