मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव: भाजपा को झटका, कांग्रेस ने बढ़ायी सीटों की संख्या

भोपाल: मध्यप्रदेश के 43 नगरीय निकाय चुनावों के रिजल्ट ने भाजपा को झटका दिया है. भाजपा ने 25 सीटों पर कब्ज़ा किया है लेकिन पार्टी को पिछली बार के मुकाबले दो सीटें कम प्राप्त हुई है. वहीं कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है, कांग्रेस के लिए यह जीत बड़ी मानी जा रही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 16, 2017 6:45 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश के 43 नगरीय निकाय चुनावों के रिजल्ट ने भाजपा को झटका दिया है. भाजपा ने 25 सीटों पर कब्ज़ा किया है लेकिन पार्टी को पिछली बार के मुकाबले दो सीटें कम प्राप्त हुई है. वहीं कांग्रेस ने 15 सीटों पर जीत हासिल की है, कांग्रेस के लिए यह जीत बड़ी मानी जा रही है क्योंकि पिछली बार उसके पास केवल सात सीटें थीं. कांग्रेस ने भाजपा की कई सीटों पर सेंध लगाया है. छिंदवाड़ा और झाबुआ जिले में भाजपा को करारी शिकस्त मिली है.

पीएम मोदी और अमित शाह से मिलने के बाद बोले नीतीश, शरद यादव निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र

सूबे की बड़ी नगर पंचायत पर कांग्रेस ने जीत के झंडे गाड़े हैं तो कई जगहों पर कांग्रेस की हार का अंतर काफी कम रहा है. निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी तीन सीटों पर कब्ज़ा जमाया है. रिजल्ट डिक्लेयर होते ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित सभी बड़े नेता भोपाल के भाजपा कार्यालय पहुंचे और जश्न मनाया.

कांग्रेस भी जश्न मनाने में पीछे नहीं रही. पार्टी दफ्तर पर पटाखे फोड़े गये.

अहमद पटेल और अमित शाह से टाइम मिल जाए तो मेरी धमकी पर भी गौर कर लो : चीनी राष्ट्रपति #GujaratRSPolls पर #SocialMedia की चुटकी

भाजपा ने इन 25 सीटों पर कब्ज़ा किया

जैतवारा, आठनेर, हर्रई, कैलारस, कोतमा राणापुर, डिंडोरी, भिकनगांव, मंडलेश्वर, थांदला, पेटलावद, भाबरा, डबरा, नेपानगर, चिचोली, नैनपुर, पाली, बम्हनी बंजर, बिछिया, जोबट, छनेरा, बुढार, जय सिंह नगर, बिजुरी शहडोल.

कांग्रेस ने इन 15 सीटों पर कब्ज़ा किया

मंडला, सैलाना, मोहगांव, शाहपुरा, निवास, जुन्नारदेव, महेश्वर, सनावद ,दमुआ, सौसर, बैहर, अलीराजपुर, झाबुआ, गाडरवारा शमशाबाद.

निर्दलीय प्रत्याशी इन 3 सीटों पर जीते
लखनादौन, पांढुर्णा, सारणी

11 अगस्त को हुआ था मतदान

गौर हो कि 43 नगरीय निकाय के लिए 11 अगस्त को मतदान हुए थे, जिसमें करीब आठ लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था.

Next Article

Exit mobile version