अब वेलेटाइन जोडों को लाल गुलाब नहीं, कुछ और पसंद है

वाशिंगटन : वेलेनटाइन डे पर अमूमन पूरी दुनिया में प्रेमी जोडों के बीच लाल रंग के गुलाब का फूल मोहब्बत की महक को बढाने का काम करता आया है, लेकिन आज की पीढी को लाल गुलाब की खुशबू ज्यादा नहीं भा रही और वे दूसरे रंगों को भी रोमांटिक पा रहे हैं. अमेरिका में ई-कॉमर्स […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2017 2:17 PM

वाशिंगटन : वेलेनटाइन डे पर अमूमन पूरी दुनिया में प्रेमी जोडों के बीच लाल रंग के गुलाब का फूल मोहब्बत की महक को बढाने का काम करता आया है, लेकिन आज की पीढी को लाल गुलाब की खुशबू ज्यादा नहीं भा रही और वे दूसरे रंगों को भी रोमांटिक पा रहे हैं.

अमेरिका में ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर वेलेनटाइन डे पर तोहफों को लेकर जो सर्च किए गए उनके आधार पर इस नतीजे पर पहुंचा गया कि अब लाल रंग गुलाब के फूल का चलन कम हो रहा है. अब युवा पीढी को दूसरे रंग ज्यादा भा रहे हैं. करीब 20 फीसदी लोगों ने वेबसाइटों पर लाल रंग के गुलाब को सर्च किया.

न्यूजीलैंड की सॉफ्टवेयर कंपनी एसएलआई सिस्टम्स ने ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर छह जनवरी से छह फरवरी के बीच हुए 12 लाख से अधिक सर्च का विश्लेषण किया. एसएलआई ने पिछले साल एक से आठ फरवरी के बीच के अलग अलग रंग के गुलाब के सर्च के डेटा की तुलना की.

एसएलआई सिस्टम्स के पदाधिकारी क्रिस बु्रबेकर ने कहा, ‘‘साल 2015 में गुलाबी रंग दूसरा सबसे लोकप्रिय रंग रहा और अब यह शीर्ष पांच रंगों में भी नहीं है.”

Next Article

Exit mobile version