फेसबुक पर ज्‍यादा वक्‍त बिताते हैं शर्मीले लोग

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक लोगों का मनपसंदीदा दोस्‍त बन चुका है. लोग जिस बात को अपने परिवार और करीबी लोगों से शेयर नहीं भी करते उन बातें को वो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपडेट करने में वक्‍त नहीं लगाते हैं. एक अध्‍ययन के अनुसार शर्मीले या अंतर्मुखी मिजाज के लोग फेसबुक पर ज्‍यादा वक्‍त बिताते […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 10, 2014 3:54 PM

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक लोगों का मनपसंदीदा दोस्‍त बन चुका है. लोग जिस बात को अपने परिवार और करीबी लोगों से शेयर नहीं भी करते उन बातें को वो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर अपडेट करने में वक्‍त नहीं लगाते हैं.

एक अध्‍ययन के अनुसार शर्मीले या अंतर्मुखी मिजाज के लोग फेसबुक पर ज्‍यादा वक्‍त बिताते हैं. ये लोग फेसबुक पर लोगों के स्‍टेटस पर अपनी नजर जरूर रखते हैं लेकिन अपने बारे में कोई जानकारी अपडेट करने में काफी वक्‍त भी लगाते हैं. अध्‍ययन में पाया गया है कि शर्मीले लोग अपना फोटो और वीडियो फेसबुक पर अपने मित्रों और परीचितों को शेयर करने में भी अधिक वक्‍त लगाते हैं.

अलाबामा विश्‍वविद्यालय में सहयोगी प्रोफेसर पाविका शेल्‍डॉन के अनुसार ‘बातुनी और खुले मिजाज के लोग फेसबुक पर अपनी बातों, फोटो और वीडियो को बहुत जल्‍दी अपने मित्रों से शेयर कर देते हैं.’

अध्‍ययन में यह भी पता चला है कि जि‍न यूजर की ऑफलाइन रिलेसनशिप अच्‍छी है वे फेसबुक के मददसे अपने संबंधों में और मधुरता ला सकते हैं.

Next Article

Exit mobile version