International Yoga Day से पहले रामदेव ने हजारों लोगों को कराया योगाभ्यास

देहरादून : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग गुरु रामदेव ने गुरुवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के हजारों लोगों को योग कराया. गुरुवार की सुबहशहर के ओएनजीसी के अंबेडकर ग्राउंड में प्री-योग दिवस पर बाबा रामदेव योग दिवस के मद्देनजर योगाभ्यास कराने पहुंचे. कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई अति विशिष्ट लोग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 7, 2018 4:40 PM
देहरादून : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले योग गुरु रामदेव ने गुरुवार को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के हजारों लोगों को योग कराया.
गुरुवार की सुबहशहर के ओएनजीसी के अंबेडकर ग्राउंड में प्री-योग दिवस पर बाबा रामदेव योग दिवस के मद्देनजर योगाभ्यास कराने पहुंचे.
कार्यक्रम में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत कई अति विशिष्ट लोग भी मौजूद रहे. वहीं इस दौरान पुलिस के जवानों ने भी योग रिहर्सल किया.
मालूम हो कि दिल्ली, चंडीगढ़, लखनऊ के साथ देहरादून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के राष्ट्रीय आयोजन के लिए चुना गया है.
यहआयोजन 21 जून को सुबह छह बजे से आठ बजे तक होगा, जिसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.
इसी कड़ी में बृहस्पतिवार को प्री-योग दिवस आयोजित किया गया. इसमें बाबा रामदेव ने योगाभ्यास कराया. इस कार्यक्रम में भी हजारों लोगों के अलावा राज्यमंत्री भारत सरकार (आयुष मंत्रालय) श्रीपद् येसो भी पहुंचे.
21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देहरादून आने का कार्यक्रम है। योग दिवस पर प्रधानमंत्री के साथ करीब 60 हजार लोगों को योग कराने का लक्ष्य है.

Next Article

Exit mobile version