Happy Hug Day 2018 : गले लगाकर उन्हें दें अपने करीब होने का एहसास

आज वैलेंटाइन वीक का छठा दिन, हग डे है. लव पार्टनर्स के लिए यह दिन बहुत ही स्पेशल होता है. इस दिन प्रेमी और प्रेमिका या लाइफ पार्टनर एक-दूसरे को हग करते,यानी प्यार से गले लगाते हैं. इस तरह वे अपने प्यार का इजहार बड़े ही रोमांटिक तरीके से करते हैं. दिल के करीबवैसे तो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 12, 2018 10:40 AM

आज वैलेंटाइन वीक का छठा दिन, हग डे है. लव पार्टनर्स के लिए यह दिन बहुत ही स्पेशल होता है. इस दिन प्रेमी और प्रेमिका या लाइफ पार्टनर एक-दूसरे को हग करते,यानी प्यार से गले लगाते हैं. इस तरह वे अपने प्यार का इजहार बड़े ही रोमांटिक तरीके से करते हैं.

दिल के करीब
वैसे तो यह दिन पहले पश्चिमी संस्कृति का हिस्सा था लेकिन अब ये पूरे भारत में मनाया जाता है. आपने भी किसी को कभी न कभी हग जरूर किया होगा. हग यानी आलिंगन कर हम एक-दूसरे को यह बताने की कोशिश करते हैं कि वे हमारे दिल के कितने करीब हैं.

प्यार करने हर प्रेमी और प्रेमिका इस दिन को यादगार मनाने की कोशिश करते हैं. माना जाता है कि अगर आप किसी भी व्यक्ति को जोर से गले लगाते हैं, तो आप उसे ये बताते हैं कि आप उससे बहुत प्यार करते हैं.

Hug करने के इन फायदों के बारे में जानें
हग करने यानी गले लगाने के कई फायदे हैं. आज हग डे के मौके पर किसी खास को गले लगाकरअपना प्यार बढ़ाते हैं, एक-दूसरे के प्रति विश्वास और खुद पर भरोसा जगातेहैं. यही नहीं, किसी को गले लगाना सुरक्षा और अपनेपन की अनुभूति देता है. इसके अलावा, आलिंगन करना खुशी और सहयोग कीभावना कोभी बढ़ाता है.

किसी महिला को गले लगाने से पहलेयहजान लें
वैलेंटाइन वीक के इस खास दिन, यानी हग डेपर किसी महिला को गले लगाने से पहलेयहजान लें कि महिलाएं गले लगाने के अंदाज ही से पहचान जाती हैं कि आपकेमन में उनके लिए प्यार है या कुछ और. ऐसे में अगर आप किसी महिला को गले लगाते हैं तो उन्हें बड़े ही प्यार से गले लगायें.

अगर आप अपने लवमेट से दूर हैं और उन्हें इस दिन गले नहीं लगा पा रहे हैं, तो उन्हें प्यार भरी शायरी या कोट्स मेसेंजर पर शेयर कर उन्हें अपने प्यार का एहसास दिला सकते हैं.

प्यार का कैलेंडर याद रखने के लिए बताते चलें कि हग डे के बाद किस डे और वैलेंटाइन डे आते हैं.

Next Article

Exit mobile version