संजय दत्त को अलग से न्याय दिया गया क्योंकि वह सेलिब्रिटी हैं : कांग्रेस

शिरडी : कांग्रेस ने अभिनेता संजय दत्त की सजा पूरी होने से पहले जेल से रिहाई को लेकर भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि अभिनेता के लिए अलग फैसला सुनाया गया क्योंकि वह सेलिब्रिटी हैं, आम आदमी नहीं. महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा, ‘‘अभिनेता […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 25, 2016 9:40 PM

शिरडी : कांग्रेस ने अभिनेता संजय दत्त की सजा पूरी होने से पहले जेल से रिहाई को लेकर भाजपा नीत महाराष्ट्र सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि अभिनेता के लिए अलग फैसला सुनाया गया क्योंकि वह सेलिब्रिटी हैं, आम आदमी नहीं.

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कहा, ‘‘अभिनेता को पहले कई बार परोल पर छोड़ा गया था. कई जेलों में ऐसे हजारों अच्छा बर्ताव करने वाले दोषी बंद हैं. क्या सरकार ऐसे कैदियों के साथ समान न्याय करेगी?” उन्होंने कहा कि सरकार ने दत्त को कई बार परोल पर छोड़ने के लिए विशेष अधिकारों का इस्तेमाल किया जब वह 1993 के मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मामले में कैद की सजा काट रहे थे.
विखे पाटिल ने कहा, ‘‘कानून सभी कैदियों के लिए समान है. लेकिन चूंकि दत्त एक सेलिब्रिटी हैं, उन्हें अलग से न्याय दिया गया और सरकार की यह कार्रवाई आपत्तिजनक है.” उन्होंने कहा कि राज्य में अनेक अदालतों में करीब 50 लाख मामले लंबित हैं. सरकार को इन्हें निपटाने के लिए उचित कदम उठाने चाहिए.

Next Article

Exit mobile version