एक दूजे के हुए मीरा-शाहिद, देखें वीडियो

नयी दिल्ली : हिंदी फिल्मों के अभिनेता शाहिद कपूर ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से विवाह रचाया. राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी हिस्से में स्थित एक फॉर्म हाउस में परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में पंरपरागत पंजाबी तरीके से यह विवाह संपन्न हुआ. मशहूर अभिनेता पंकज कपूर और उनकी पूर्व पत्नी नीलिमा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 8, 2015 7:48 AM

नयी दिल्ली : हिंदी फिल्मों के अभिनेता शाहिद कपूर ने अपने से 13 साल छोटी मीरा राजपूत से विवाह रचाया. राष्ट्रीय राजधानी के बाहरी हिस्से में स्थित एक फॉर्म हाउस में परिजनों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में पंरपरागत पंजाबी तरीके से यह विवाह संपन्न हुआ.

मशहूर अभिनेता पंकज कपूर और उनकी पूर्व पत्नी नीलिमा अजीम के 34 वर्षीय बेटे शाहिद ने फिल्म जगत के कई समकालीन अभिनेताओं के विपरीत परिवारों की इच्छा से 21 वर्षीय मीरा से शादी की. मीरा ने इसी साल दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से अंग्रेजी (ऑनर्स) में स्नातक की पढाई पूरी की है.

दोनों ही परिवार राधा स्वामी संप्रदाय के अनुयायी हैं जिसमें सभी धर्मों की शिक्षा का अनुसरण करने की बात कही जाती है. शाहिद ने विवाह समारोह के लिए कुणाल रावल के डिजाइन किये हुए कुर्ता-पयजामा पहने थे और रंग-बिरंगा साफा सिर पर बांध रखा था वहीं मीरा ने हरा और गुलाबी सलवार-कुर्ता पहन रखा था और सिर पर सुंदर दुपट्टा ओढे हुए थीं.

शादी समारोह में करीब 40 मेहमान शामिल हुए जिनमें शाहिद की सौतेली मां सुप्रिया पाठक, सौतेले भाई बहन रुहान, साना और ईशान, डिजाइनर मसाबा गुप्ता आदि शामिल हैं. बाद में नवविवाहित जोडा हाथ में हाथ डालकर एक पांच सितारा होटल में पहुंचा और करीब तीन घंटे से इंतजार कर रहे फोटोग्राफरों को अपनी एक झलक दी.

सफेद शेरवानी और चूडीदार पहने हुए शाहिद ने मीडिया का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ‘धन्यवाद. आप सभी का धन्यवाद.’ अनामिका खन्ना की डिजाइन की हुई गुलाबी लहंगा-चोली में सजी नई दुल्हन मीरा ने माथे पर झूमर और मांग टीका पहन रखा था. शाहिद कल ही मुंबई से दिल्ली पहुंचे थे जबकि उनके माता-पिता शादी की तैयारियों को देखने के लिए पहले ही आ गये थे.

Next Article

Exit mobile version