मणि‍पुर में रिलीज नहीं होगी मैरीकॉम

पूर्व विश्‍वसुंदरी रह चुकी प्रियंका चोपडा की बहुचर्चित फिल्‍म ‘मैरीकॉम’ बनकर तैयार हो चुकि है. प्रियंका ने इस फिल्‍म के लिए काफी मेहनत किया है. ओलंपिक पदक विजेता एम सी मैरीकॉम की जिंदगी पर बनी इस फिल्‍म ने अपने रिलीज से पहले ही काफी सुखियां बटोर ली हैं. हालिया विवाद फिल्‍म की रिलीज को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2014 2:59 PM

पूर्व विश्‍वसुंदरी रह चुकी प्रियंका चोपडा की बहुचर्चित फिल्‍म ‘मैरीकॉम’ बनकर तैयार हो चुकि है. प्रियंका ने इस फिल्‍म के लिए काफी मेहनत किया है. ओलंपिक पदक विजेता एम सी मैरीकॉम की जिंदगी पर बनी इस फिल्‍म ने अपने रिलीज से पहले ही काफी सुखियां बटोर ली हैं. हालिया विवाद फिल्‍म की रिलीज को लेकर हो रहा है. खबर है कि यह फिल्‍म मुक्‍केबाज मैरीकॉम के होमटाउन मणिपुर में रिलीज नहीं होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक फिल्‍म मैरीकॉम जो मुक्‍केबाज एम सी मैरीकॉम को एक ट्रिब्‍यूट है. यह फिल्‍म उन्‍हीं के क्षेत्र में नहीं दिखाई जाएगी क्‍योंकि पूरे राज्‍य में हिंदी फिल्‍में और हिंदी टीवी सिरियल साल 2000 से ही बैन है.

हिंदी फिल्‍मों और टीवी सिरियलों पर यह बैन वहां के अलगाववादी समूह ‘रिवॉल्‍यूश्‍नरी पीपल्‍स फ्रंट’ द्वारा लगाया गया है्. जो मणिपुर को एक स्‍वतंत्र समाजवादी राज्‍य बनाने की मांग कर रहे हैं.

मुक्‍केबाज मैरीकॉम खुद मणिपुर सरकार को अपनी जिंदगी पर बनी इस फिल्‍म के राज्‍य में रिलीज करने के लिए मनाने में लगी हैं. उम्‍मीद है कि‍ इसे लेकर कोई उचित न‍िर्णय वहं की सरकार लेगी.

जबकि फिल्‍म की रिलीज को लेकर सिर्फ यहीं मुश्किल नहीं है दरअसल इस फिल्‍म को लेकर उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों के लोंगों की मांग थी कि इस फिल्‍म में मैरीकॉम का रोल कोई वहीं का नागरिक करे. इस बात पर भी कुछ लोग नाराज दिख रहे हैं.

ओमंग कुमार के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्‍म में प्रियंका के साथ दर्शन कुमार उनके पति की भूमिका में नजर आएंगे. यह फिल्‍म 5 सितंबर को रिलीज होने वाली है.

Next Article

Exit mobile version