मैकडोनाल्डस ने शिकायत के बाद फिश-बर्गर का विज्ञापन लिया वापस

लंदन : फास्टफूड कंपनी मैकडोनाल्डस ने फिश-बर्गर से जुड़े अपने एक विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है. मैकडोनाल्डस यूके ने ट्विटर पर लिखा है कि वह अपने ‘डैड’ टीवी विज्ञापन को वापस ले रही है. इसको लेकर काफी शिकायतें मिली थीं जिनमें कहा गया था कि कंपनी बच्चे के शोक का फायदा उठा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 17, 2017 9:24 PM

लंदन : फास्टफूड कंपनी मैकडोनाल्डस ने फिश-बर्गर से जुड़े अपने एक विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है. मैकडोनाल्डस यूके ने ट्विटर पर लिखा है कि वह अपने ‘डैड’ टीवी विज्ञापन को वापस ले रही है. इसको लेकर काफी शिकायतें मिली थीं जिनमें कहा गया था कि कंपनी बच्चे के शोक का फायदा उठा रही है. कंपनी ने इससे लोगों की भावना आहत होने पर खेद जताया है.

कंपनी ने कहा है कि लोगों की आपत्ति व शिकायतों को ध्यान में रखते हुए उसने यह विज्ञापन वापस लेने का फैसला किया है. आलोचकों को शिकायत थी कि कंपनी अपने इस विज्ञापन में एक बच्चे के दर्द का फायदा उठा रही है.

इस विज्ञापन में एक बच्चा अपने स्वर्गीय पिता के विषय में पूछता है. पिता फुटबाल के खेल से जूतों के शौक के बारे में अपने इस पुत्र से बिल्कुल अलग होता है. बच्चा निराश दिखता है. इसी बीच विज्ञापन में बच्चा मैकडोनाल्ड के फिश-बर्गर का निवाला काटता है और मां कहती है ‘यह तुम्हारे पिता की भी पसंद था.’ और इसके साथ बच्चे के चेयरे की निराश दूर हो गयी दिखती है. ब्रिटेन के विज्ञापन मानक प्राधिकरण को दर्शकों से करीब 100 शिकायतें मिली थीं.

Next Article

Exit mobile version