डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए मास्टरकार्ड और कैट ने शुरू किया अभियान

नयी दिल्ली : देश के प्रमुख व्यापारिक संगठन कैट ने मास्टरकार्ड के साथ मिलकर देश में व्यापारियों के बीच डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए एक अभियान शुरू किया है. ‘डिजिटल अपनाओ व्यापार बढ़ाओ’ अभियान के तहत देशभर के 30 शहरों में 90 दिनों से ज्यादा 500 शिविर लगाये जायेंगे. इनका लक्ष्य करीब पांच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 6, 2017 10:27 PM

नयी दिल्ली : देश के प्रमुख व्यापारिक संगठन कैट ने मास्टरकार्ड के साथ मिलकर देश में व्यापारियों के बीच डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए एक अभियान शुरू किया है. ‘डिजिटल अपनाओ व्यापार बढ़ाओ’ अभियान के तहत देशभर के 30 शहरों में 90 दिनों से ज्यादा 500 शिविर लगाये जायेंगे. इनका लक्ष्य करीब पांच लाख व्यापारियों को डिजिटल भुगतान प्रणाली से जोड़ना है.

मास्टर कार्ड के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक नीति मामले और सामुदायिक संपर्क) रवि अरोड़ा ने पत्रकारों से कहा कि हम सरकार के कम नकदी वाली अर्थव्यवस्था और ज्यादा से लोगों को वित्तीय समावेशन के तहत लाने वाले के दृष्टिकोण का समर्थन करते हैं. अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि इस अभियान का लक्ष्य व्यापारियों और विक्रेताओं को डिजिटल भुगतान के बारे में सही जानकारी देना है और उन्हें भविष्य के लिए तैयार करना है.

Next Article

Exit mobile version