TCS के पूर्व प्रमुख रामादोरई का नेशनल स्किल डेवलेपमेंट एजेंसी के चैयरमेन पद से इस्तीफा

नयी दिल्ली : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसिज (टीसीएस) के पूर्व प्रमुख एस. रामादोरई ने राष्ट्रीय कौशल विकास एजेंसी (एनएसडीए) और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के चेयरमैन पदों से इस्तीफा दे दिया है. इन संस्थानों की सरकार के महत्वकांक्षी कौशल विकास एजेंडा को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका है. सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 1, 2016 5:00 PM

नयी दिल्ली : टाटा कंसल्टेंसी सर्विसिज (टीसीएस) के पूर्व प्रमुख एस. रामादोरई ने राष्ट्रीय कौशल विकास एजेंसी (एनएसडीए) और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी) के चेयरमैन पदों से इस्तीफा दे दिया है. इन संस्थानों की सरकार के महत्वकांक्षी कौशल विकास एजेंडा को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका है.

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है. एनएसडीसी निदेशक मंडल की संभवत: कल बैठक होगी जिसमें रामादोरई के इस्तीफे के बाद की स्थिति पर विचार विमर्श किया जायेगा. उधर, संचालन संस्था के उपाध्यक्ष और कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय में सचिव राहित नंदन नई नियुक्ति होने तक एनएसडीए के चेयरमैन का कामकाज देखेंगे. इस बीच, कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय में शीर्ष सूत्रों के अनुसार सरकार कुछ समय से रामा दोरई की जगह नए व्यक्ति की तलाश कर रही है. समाचार लिखे जाने तक रामादोरई इस बारे में प्रतिक्रिया के लिये उपलब्ध नहीं थे.

उनके नजदीकी सूत्रों ने बताया कि 71वर्षीय रामादोरई ने स्वास्थ्य कारणों से इस्तीफा दिया है. उनकी नियुक्ति पिछली संप्रग सरकार ने की थी. एनएसडीसी के प्रबंध निदेशक और सीईओ दिलीप चेनॉय और इसके मुख्य संचालन अधिकारी अतुल भटनागर दोनों ने ही पिछले साल इस्तीफा दे दिया था. इनकी नियुक्ति पिछले संप्रग सरकार के समय हुई थी. कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रुढी ने पिछले दिनों एनएसडीसी के कामकाज को लेकर नाराजगी जताई थी. उन्होंने उद्योगों में कार्यबल की जरूरतों को पूरा नहीं करने के लिये एनएसडीसी की आलोचना की थी.

Next Article

Exit mobile version