रतन टाटा को दक्षिण कोरोलिना ऑटोमोटिव शिखर सम्मेलन में मिलेगा सम्मान

नयी दिल्लीः टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है. दक्षिण कोरोलिना ऑटोमोटिव शिखर सम्मेलन में उन्हें यह सम्मान दिया है. क्लेमसन यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष जेम्स क्लेमेंट्स नेकहा है, ‘वह सही मायनों में एक वैश्विक लीडर है जिनका प्रभाव भारत के बाहर भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 26, 2015 6:39 PM

नयी दिल्लीः टाटा समूह के पूर्व चेयरमैन रतन टाटा को ऑटोमोटिव इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट की मानद उपाधि से सम्मानित किया गया है. दक्षिण कोरोलिना ऑटोमोटिव शिखर सम्मेलन में उन्हें यह सम्मान दिया है. क्लेमसन यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष जेम्स क्लेमेंट्स नेकहा है, ‘वह सही मायनों में एक वैश्विक लीडर है जिनका प्रभाव भारत के बाहर भी है.

टाटा ईमानदारी और काम के प्रति लगन के मामले में हमारे छात्रों के लिए अनुकरणीय व्यक्ति हैं.’ रतन टाटा को मिले इस सम्मान से उद्योग जगत में भी एक अलग खुशी है. क्लेमसन कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग ऐंड साइंस के डीन आनंद ग्रामोपाध्याय ने कहा कि टाटा न केवल भारत में ऑटोमोटिव उद्योग के अग्रणी हैं बल्कि वैश्विक बाजार में भी उनका व्यक्तित्व काफी ऊंचा है. ग्रामोपाध्याय ने कहा कि 77 वर्षीय टाटा ने विश्वभर में फैले उद्योग का नेतृत्व किया जिसका कारोबार परिवहन, इस्पात, सलाहकार, दूरसंचार, रसायन और आतिथ्य समेत अलग-अलग क्षेत्रों में फैला है. रतन टाटा ने टाटा समूह में 1962 में प्रवेश किया था.

Next Article

Exit mobile version